भारत

ममता बनर्जी का मीम शेयर करने पर गिरफ़्तार भाजपा कार्यकर्ता सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं

ममता बनर्जी का एक मीम सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए भाजपा कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा को बीते शनिवार को गिरफ़्तार कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

Priyanka-Sharma BJYM Howrah

भाजपा कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा.

नई दिल्ली: भाजपा कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा ने सोशल मीडिया पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मीम वाली तस्वारें साझा किया था. इसकी वजह से उन्हें बीते दिनों गिरफ्तार किया गया. अब शर्मा राज्य सरकार के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.

ममता बनर्जी की एक बदली हुई तस्वीर (मीम) सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए प्रियंका शर्मा को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था और बाद में उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. राज्य की पुलिस के इस कदम की काफी आलोचना हुई और इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमले बताया गया.

बार एंड बेंच की खबर के मुताबिक भाजपा कार्यकर्ता की पैरवी करने वाले वरिष्ठ वकील नीरज किशन कौल ने इस मामले का उल्लेख जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस संजीव खन्ना की अवकाशकालीन बेंच के समक्ष तत्काल सुनवाई के लिए किया.

कौल ने दावा किया कि राज्य पुलिस द्वारा वकीलों पर ‘क्रूर हमले’ के बाद 25 अप्रैल से पश्चिम बंगाल राज्य में कानूनी कार्य को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस हड़ताल के कारण उनके पास राज्य में किसी भी कानूनी उपाय का कोई सहारा नहीं है और इसलिए उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है.

कोर्ट इस मामले पर मंगलवार 14 मई को सुनवाई के लिए तैयार हो गया है.