कैंपस

गांजा और शराब पीने के आरोप में एएमयू ने चार एमबीबीएस छात्रों को बर्ख़ास्त किया

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने जांच पूरी होने तक इन छात्रों को परिसर में घुसने पर भी रोक लगा दी है.

Aligarh Muslim University India Visit Online 1

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी.

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के चार एमबीबीएस छात्रों को कथित तौर पर हादी हसन हॉल के हॉस्टल रूम में गांजा फूंकने और शराब पीने के कारण बर्खास्त कर दिया गया.

विश्वविद्यालय ने जांच पूरी होने तक इन छात्रों को परिसर में घुसने पर रोक लगा दी है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रॉक्टर मोहसिन खान ने बीते मंगलवार को एक ज्ञापन जारी कर कहा कि प्रथम दृष्टया ये पाया गया है कि चारो छात्रों ने अनुशासन और आचरण नियमों को तोड़ा है.

खान ने आगे कहा कि चारों छात्रों, अलीगढ़ के रजत चौधरी, बिहार के शौर्य प्रताप सिंह, लखनऊ के अमित कुमार राजपूत और मथुरा के श्रेयस बिंदल को बर्खास्त करने के साथ जांच पूरी होने तक विश्वविद्यालय परिसर में घुसने पर भी रोक लगा दी गई है.

कार्यालय ज्ञापन के अनुसार, ‘एचएच हॉल के प्रोवोस्ट द्वारा बताया गया है कि इन छात्रों को हॉस्टल के साथियों द्वारा सोमवार रात लगभग 1:15 बजे कमरा नंबर 476 (सैयदैन हॉस्टल), एचएच हॉल में शराब और गांजा पीते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था.’

यह भी बताया गया है कि निलंबित छात्रों की हॉल के वरिष्ठ छात्रों के साथ उस समय काफी बहस हुई, जब वे पूरी घटना का वीडियो बनाने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि अखबार का दावा है कि उनके पास जो वीडियो है, उसमें छात्र शराब या गांजा पीते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं.

जिन वस्तुओं को प्रशासन द्वारा निलंबित छात्रों के छात्रावास के कमरे से जब्त किया गया था, उनमें खाली बोतल और शराब की एक पूरी बोतल, आधा पैकेट गांजा के साथ-साथ नमकीन और केक का पैकेट भी शामिल है.