भारत

उत्तर प्रदेश: बसपा के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी और उनके भांजे की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश के बिजनौर ज़िले का मामला. अज्ञात हमलावरों की तलाश में पुलिस ने टीम गठित कर मामले की जांच शुरू की. पुलिस के अनुसार, मिठाई के डिब्बे में पिस्तौल छिपाकर लाए थे हमलावर.

बिजनौर में बसपा नेता की हत्या के बाद जुटी भीड़. (फोटो साभार: एएनआई)

बिजनौर में बसपा नेता की हत्या के बाद जुटी भीड़. (फोटो साभार: एएनआई)

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में बाइक से आए तीन हमलावरों ने मंगलवार को एक प्रॉपर्टी डीलर और बसपा विधानसभा क्षेत्र प्रभारी हाजी एहसान तथा उनके भांजे की दिनदहाडे़ हत्या कर दी और फरार हो गए.

पुलिस के अनुसार, थाना नजीबाबाद में गुरुद्वारे के निकट स्थित परिसर में बहुजन समाज पार्टी के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी हाजी एहसान (55) भांजे शादाब (28) के साथ अपने प्रॉपर्टी बिजनेस और पार्टी ऑफिस में मंगलवार दोपहर लगभग ढाई बजे बैठे थे तभी कॉम्प्लेक्स के बाहर काले रंग की बाइक पर तीन लड़के आए.

पुलिस के अनुसार, उनमें से एक लड़का बाहर रुक गया, जबकि दो लड़के हाथ में मिठाई का डिब्बा लिए अंदर ऑफिस में प्रवेश किए. उन्होंने हाजी एहसान से नाम पूछकर डिब्बे में से पिस्तौल निकाला और गोली चला दी, इस पर भांजे ने रोकना चाहा तो हमलावरों ने उसे भी गोली मार दी और फिर तीनों मौके से फरार हो गए.

पुलिस ने बताया कि इस हमले में दोनों की मौत हो गई.

एडिशनल एसपी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि दिन में तकरीबन तीन बजे वह अपने भतीजे के साथ दफ्तर में थे, जब अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोली चला दी. प्रथमदृष्टया यह मामला दुश्मनी का लग रहा है. मामले की जांच जारी है.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार हाजी एहसान के ऑफिस में मौजूद एक अन्य व्यक्ति पर भी हमलावरों ने गोली चलाई, लेकिन वह बाल-बाल बच गए. रिपोर्ट में हत्या के पीछे प्रॉपर्टी विवाद होने की आशंका जाहिर की गई है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)