भारत

ओडिशाः नवीन पटनायक ने मंत्रियों से हर महीने अपने विभाग का रिपोर्ट कार्ड जमा करने को कहा

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी आधिकारिक बयान मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों को हर महीने की सात तारीख़ को मुख्यमंत्री कार्यालय में उनके रिपोर्ट कार्ड जमा करने को कहा गया है.

Chennai: Odisha Chief Minister Naveen Patnaik addresses during the 'Odisha Investors' meet, in Chennai, Wednesday, Sept. 26, 2018. (PTI Photo/R Senthil Kumar)(PTI9_26_2018_000060B)

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (फोटोः पीटीआई)

भुवनेश्वरः ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने मंत्रियों से बीजद के चुनाव घोषणापत्र को लागू करने की दिशा में उनके विभागों की तरफ से उठाए गए कदमों पर हर महीने रिपोर्ट कार्ड जमा करने को कहा है.

मंगलवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मंत्रियों को हर महीने की सात तारीख को मुख्यमंत्री कार्यालय में उनके रिपोर्ट कार्ड जमा करने को कहा गया है.

मंत्री परिषद की 29 मई को हुई पहली बैठक में बीजू जनता दल के चुनाव घोषणापत्र को अगले पांच साल के लिए राज्य सरकार के कार्यक्रम के तौर पर स्वीकार किया गया था.

पटनायक ने मंत्रियों से यह भी कहा कि राज्य सरकार को चुनावों के दौरान किए गए वादों को पूरा किए जाने की जानकारी लोगों को देनी होगी, चूंकि सरकार ने गरीबी उन्मूलन, महिला सशक्तिकरण, समाज के कमजोर वर्गों का विकास और युवाओं के कल्याण को शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल किया है, इसलिए मंत्रियों को उस हिसाब से लक्ष्य पूरा करने को कहा गया है.

पटनायक ने निश्चित समय सीमा के भीतर इन कार्यक्रमों को पूरा करने पर भी जोर दिया है.

आधिकारिक बयान के मुताबिक, ‘मुख्यमंत्री ने इस बार पिछली सरकार के चार टी फॉर्मूला टीमवर्क, टेक्नोलॉजी, ट्रांसपेरेंसी और ट्रांसफोर्मेशन में टाइम भी जोड़ दिया है.’

पटनायक इस बार सरकार के प्रगतिशील मॉडल पर जोर दे रहे हैं.

बीजद 2000 से राज्य में सत्ता में है और हालिया विधानसभा चुनाव में पार्टी ने राज्य की 147 सीटों में से 112 पर जीत दर्ज की थी, जिसके बाद नवीन पटनायक ने लगातार पांचवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

पटनायक ने ओडिशा में लगातार पांचवीं बार मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड बनाया है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)