भारत

ओडिशाः बीजद विधायक ने इंजीनियर से कराई उठक-बैठक, फिर माफी मांगी

ओडिशा में बीजद के विधायक सरोज कुमार मेहर ने सड़क निर्माण में ख़राब गुणवत्ता की सामग्री के इस्तेमाल करने का आरोप लगाकर एक जूनियर इंजीनियर से सार्वजनिक तौर पर उठक-बैठक कराई. ऐसा नहीं करने पर भीड़ से पिटवाने की भी धमकी दी.

Saroj-Kumar-Meher-ANI

बीजद विधायक सरोज कुमार मेहर (फोटोः एएनआई)

भुवनेश्वरः ओडिशा के पटनागढ़ से बीजू जनता दल (बीजद) के विधायक सरोज कुमार मेहर ने अपने चुनाव क्षेत्र में सड़क निर्माण में खराब गुणवत्ता की सामग्री के इस्तेमाल का आरोप लगाकर पीडब्लूडी के एक कर्मचारी से उठक-बैठक करवाई.

घटना से जुड़ा वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ा. इस वीडियो में लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) में बेलपाड़ा ब्लॉक के जूनियर इंजीनियर बीजद विधायक के सामने उठक-बैठक करते और माफी मांगते दिख रहे हैं.

विधायक ने इंजीनियर को उनका आदेश नहीं मानने पर भीड़ से पिटवाने की भी धमकी दी.

सरोज कुमार मेहर बोलांगीर जिले के पटनागढ़ विधानसभा से पहली बार विधायक निर्वाचित हुए हैं.

वहीं, मामले के तूल पकड़ने के बाद बीजद विधायक ने माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा जानबूझकर नहीं किया था.

क्विंट हिंदी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि लोग जूनियर इंजीनियर को लेकर काफी गुस्से में थे. लोगों का गुस्सा शांत कराने के लिए उन्होंने ऐसा किया. विधायक ने अपना बचाव करते हुए कहा कि अगर मैं ऐसा नहीं करवाता तो गुस्से से भरे लोग इंजीनियर को नुकसान भी पहुंचा सकते थे. यहां पर सड़क निर्माण कार्य हुआ था, जिसकी खराब हालत को लेकर लोग गुस्से में थे.

जूनियर इंजीनियर की पत्नी ने बीजद विधायक मेहर के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है.

इस पूरे मामले पर बोलांगीर के जिलाधिकारी अरिंदम डाकुआ ने कहा कि मामले में पटनागढ़ के उप-जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है. रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

इस बीच कार्यकारी अभियंता एलएन मिश्रा ने कहा, ‘हम शिकायतों पर गौर करेंगे और यदि निर्माण की गुणवत्ता को लेकर कोई दिक्कत सामने आएगी तो जरूरी सुधार किए जाएंगे.’

गौरतलब है कि विधायक बीते बुधवार को बोलांगीर जिले के बेलपाड़ा गए थे, जहां भीड़ ने मांडल-बेलपाड़ा बाईपास का निर्माण घटिया सामग्री से कराए जाने की शिकायत की थी.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)