भारत

मध्य प्रदेशः बलात्कार के बाद पांच साल की बच्ची की हत्या, एक गिरफ़्तार

मामला उज्जैन का है, जहां भूकी माता मंदिर इलाके से झुग्गी में परिजनों के साथ सो रही एक बच्ची का कथित तौर पर अपहण कर बलात्कार किया गया. इसके बाद बच्ची की हत्या कर शव नदी में फेंक दिया गया.

Ujjain MP Map

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के उज्जैन में पांच साल की बच्ची से कथित बलात्कार और हत्या मामले में 20 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया गया. बच्ची का शव शुक्रवार शाम को उज्जैन की क्षिप्रा नदी से बरामद किया गया.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार-शुक्रवार की रात उज्जैन के भूकी माता मंदिर इलाके की एक झुग्गी से बच्ची गायब हो गई थी. गिरफ्तार किए गए शख्स की पहचान शिवा मराठा के रूप में हुई है, जो पास के महाक्कल मंदिर में फूलों की दुकान चलाता है.

उज्जैन पुलिस महाधीक्षक सचिन अतुलकर ने कहा कि बच्ची के माता-पिता बीते छह महीने से ईंट-भट्ठे पर काम कर रहे थे और पास की झुग्गी में रहते हैं.

अतुलकर ने कहा, ‘रात के समय बच्ची झुग्गी से गायब हो गई थी. परिजनों ने अगले दिन दोपहर में पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. भुकी माता मंदिर के पास की एक नदी में कुछ बच्चे नहा रहे थे, उन्हें बच्ची का शव नदी में मिला, जिसके बाद परिवार वालों ने बच्ची की पहचान की पुष्टि की.’

पुलिस ने कहा कि बलात्कार के बाद आरोपियों ने पत्थर से बच्ची का चेहरा क्षत-विक्षत कर दिया था ताकि उसकी शिनाख़्त नहीं हो सके.

अतुलकर ने कहा, ‘पुलिस ने एसआईटी गठित की और झुग्गी के पास देखे गए कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया, जिसमें मराठा भी था. बाद में मराठा ने अपराध कबूल कर लिया.’

इस घटना के बाद विपक्षी पार्टियों ने मध्य प्रदेश में कानून एवं व्यवस्ता को लेकर सवाल उठाया. विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा, ‘उज्जैन में पांच साल की बच्ची का बलात्कार और हत्या से राज्य की कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़ा होता है. अपराधियों पर किसी तरह का नियंत्रण नहीं है.’