मीडिया

यूपी: शामली में पत्रकार की पिटाई मामले में चार जीआरपी कर्मियों पर मामला दर्ज

शामली में मंगलवार की रात पटरी से उतरी मालगाड़ी पर स्टोरी करने गए न्यूज 24 के पत्रकार अमित शर्मा की जीआरपी जवानों ने गाली देते हुए पिटाई कर दी थी. सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि वे इस मामले पर रिपोर्ट तलब करेंगे.

वीडियो ग्रैब. (फोटो साभार: एएनआई)

वीडियो ग्रैब. (फोटो साभार: एएनआई)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक पत्रकार की पिटाई करने के आरोप में एक थाना प्रभारी सहित चार रेलवे पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज किया गया है. एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

जीआरपी के पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद दुबे ने बताया कि पुलिस ने बुधवार को थाना प्रभारी राकेश कुमार सहित चार कर्मियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. जीआरपी के चार अधिकारियों में से कुमार तथा कांस्टेबल संजय पवार को बुधवार को निलंबित कर दिया गया था.

वहीं, इस मामले पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में रेलवे पुलिस कर्मियों द्वारा एक पत्रकार से कथित मारपीट की घटना पर रिपोर्ट तलब करेंगे.

घटना पर केंद्रीय कैबिनेट द्वारा लिए गए फैसले के बारे में अवगत कराते समय एक सवाल के जवाब में जावड़ेकर ने कहा कि वह मामले में रिपोर्ट लेंगे.

यह पूरा मामला शामली शहर के धीमानपुरा फाटक के पास का है, जहां मंगलवार की रात ट्रैक बदलने के दौरान मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे. डिब्बे उतरने की वजह से जोर की आवाज भी हुई.

इस हादसे को कवर पहुंचे न्यूज 24 के पत्रकार अमित शर्मा की वहां पहले से सादी वर्दी में मौजूद पुलिसवालों से उनकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई. इसके बाद एसएचओ जीआरपी राकेश कुमार ने गाली देते हुए पत्रकार की पिटाई शुरू कर दी.

इस दौरान एसएचओ समेत छह पुलिसकर्मियों ने भी थप्पड़ों और घूसों से पत्रकार को पीटा. सादी वर्दी वाले जीआरपी पुलिसकर्मियों ने पिटाई करने के बाद पत्रकार को जेल में डाल दिया.

पीड़‍ित पत्रकार अमित शर्मा ने बुधवार को बताया था कि पिटाई करने के बाद पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें हिरासत में लिया था. हिरासत में उन्‍हें नंगा किया गया और उनके मुंह में पेशाब किया गया. हालांकि, जीआरपी ने इस आरोप से इनकार किया है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)