भारत

केरल में ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने महिला पुलिसकर्मी को जिंदा जलाया, गिरफ़्तार

महिला पुलिसकर्मी ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया. महिला को जलाने के दौरान आरोपी भी 40 प्रतिशत तक जल गया और उसे हिरासत में ले लिया गया.

Saumya Pushpkaran

सौम्या पुष्पकरण. (फोटो साभार: फेसबुक)

मावेलिक्कारा: केरल के मावेलिक्कारा में शनिवार को एक यातायात पुलिसकर्मी ने दिनदहाड़े कथित तौर पर 34 वर्षीय महिला पुलिस कांस्टेबल को जिंदा जला दिया. महिला की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पीड़ित सिपाही सौम्या पुष्पकरण मावेलिक्कारा के वल्लीकुन्नम पुलिस थाने में नागरिक पुलिस अधिकारी (सीपीओ) के रूप में तैनात थी.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक केरल में पिछले चार महीनों में ये तीसरा ऐसा मामला है जब सार्वजनिक स्थान पर किसी महिला को जलाया गया है. हालिया मामले में हत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान अलुवा यातायात पुलिस स्टेशन से जुड़े पुलिसकर्मी अजस के रूप में हुई है, जिसने शाम के समय ड्यूटी के बाद घर लौट रही महिला पुलिसकर्मी का कार से पीछा किया.

पुलिस ने एक चश्मदीद के हवाले से कहा कि अजस ने कथित रूप से सौम्या के दोपहिया वाहन को टक्कर मारी और धारदार हथियार से हमला कर दिया. इसके बाद जैसे ही सौम्या ने एक घर में घुसने की कोशिश की, पीछा कर रहे अजस ने उन पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिला पुलिसकर्मी ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया. महिला को जलाने के दौरान आरोपी भी 40 प्रतिशत तक जल गया और उसे हिरासत में ले लिया गया.

अधिकारी ने कहा कि आरोपी को अलप्पुझा में सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उससे पूछताछ के बाद ही वारदात की वजह का पता चल सकेगा.
मावेलिक्कारा के वल्लीकुन्नम की निवासी सौम्या अपने तीन बच्चों के साथ रह रही थीं. उनके पति विदेश में काम करते हैं.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)