भारत

हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता की गोली मारकर हत्या

हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी को फरीदाबाद के सेक्टर नौ में उस समय गोली मारी गई, जब वे जिम से निकलकर कार में बैठ रहे थे. अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा.

Vikas-Choudhary-Facebook

हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी (फोटोः फेसबुक)

फरीदाबादः हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी की गुरुवार सुबह फरीदाबाद में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

एनडीटीवी के मुताबिक, विकास चौधरी को उस समय गोली मारी गई, जब वह फरीदाबाद के सेक्टर नौ के एक जिम से बाहर निकल रहे थे.

पुलिस ने पुष्टि करते हुए कहा है कि मारुति सुजुकी एसएक्स4 कार में सवार चार लोगों ने चौधरी पर गोलियां चलाईं. जिस कार में चौधरी थे, उस पर गोलियों के चार निशान देखे जा सकते हैं.

विकास चौधरी (38) ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पताल प्रशासन ने पुष्टि करते हुए कहा कि हमलावरों ने उन पर दस गोलियां चलाई थीं. उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

डॉक्टर सौरभ ने बताया, ‘उन्हें सुबह अस्पताल लाया गया. हमने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन वह गंभीर रूप से घायल थे, उन्हें कई गोलियां लगी थीं.’

पुलिस का कहना है कि यह निजी दुश्मनी का मामला लग रहा है क्योंकि हमलावर उनका शुरू से ही पीछा कर रहे थे. यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. मामले की जांच जारी है.

कांग्रेस नेता अवतार सिंह भड़ाना और रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर इस घटना की निंदा की.

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा, ‘यह जंगल राज है, कानून का कोई खौफ नहीं है. कल भी इसी तरह की घटना हुई थी, जहां उत्पीड़न का विरोध कर रही महिला को चाकू मार दिया गया था. इसकी जांच होनी चाहिए.’

वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस पूरी घटना पर कहा, ‘फिलहाल मुझे इस मामले की कोई जानकारी नहीं है.’