भारत

बिहार: चोरी के शक में युवक की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या

घटना वैशाली ज़िले के सराय की है, जहां मृतक को कथित तौर पर लोहा काटने वाले औज़ार के साथ एक घर के पास देखा गया था. पुलिस का कहना है कि उसने एक घर में चोरी की कोशिश की और पकड़ा गया.

Sarai Vaishali

(फोटो साभार: यूट्यूब)

पटनाः बिहार के वैशाली जिले में चोरी के शक में भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी. अभी मृतक की पहचान नहीं हो पाई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना मंगलवार को वैशाली जिले के सराय पुलिस थाने के तहत आने वाले गांव अख्तियारपुर पटेधना गांव में हुई, जहां रात एक बजे एक शख्स को लोहे काटने वाले एक हथियार के साथ एक घर के पास देखा गया.

पुलिस का कहना है कि इस शख्स ने कथित तौर पर घर में चोरी करने की कोशिश की होगी लेकिन घर के लोगों के जागने की वजह से वह इसमें सफल नहीं हो सका. इसने भागने की कोशिश की लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया. शोर सुनकर आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए.

सराय पुलिस थाने के एसएचओ धर्मजीत महतो ने कहा कि भीड़ ने बड़ी बेरहमी से आरोपी की पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई.

उन्होंने कहा, ‘इस घटना का पता चलने पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची लेकिन तब तक पीड़ित की मौत हो चुकी थी. इस संबंध में कुछ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.’

एसएचओ ने बताया कि पीड़ित के पास से एक मोबाइल फोन मिला है, जिससे उसकी शिनाख्त हो सकती है. शव को हाजीपुर के सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.’

मालूम हो कि पिछले महीने झारखंड के सरायकेला खरसावां में भी चोरी के आरोप में तबरेज अंसारी नाम के एक मुस्लिम युवक की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था जबकि दो पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया था.

तबरेज अंसारी पर मोटरसाइकिल चोरी करने का आरोप लगा था. सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो के अनुसार, उसे पकड़ने के बाद भीड़ ने उसे एक खंभे से बांधकर कई घंटों तक उसकी लाठियों से पिटाई की थी. इस दौरान उससे ‘जय श्रीराम’ और ‘जय हनुमान’ के नारे लगाने को कहा जा रहा था.