भारत

बिहार: छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या

आरोप है कि तीनों लोग मवेशी चोरी के लिए एक घर में घुसे थे, तब ग्रामीणों ने इन्हें पकड़कर बेरहमी से पिटाई की. मामले में अब तक पुलिस किसी को गिरफ़्तार नहीं कर सकी है.

Chapra-ANI

(फोटो साभारः एएनआई)

पटनाः बिहार के छपरा ज़िले में शुक्रवार को भीड़ ने मवेशी चोरी के शक में तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी.

हालांकि अभी तक इस मामले की किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

जानकारी के मुताबिक, छपरा के बनियापुर इलाके के नंदलाल टोला में गुरुवार रात को पिकअप से पशु चोरी करने वाले लोगों की सूचना मिली थी, जिसके चलते ग्रामीण एकजुट हो गए और तीन लोगों को पकड़ लिया जबकि इनका चौथा साथी भागने में कामयाब रहा.

इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बिना पुलिस को सूचना दिए खुद इन पर हमला करना शुरू कर दिया. बेरहमी से पिटाई किए जाने की वजह से तीनों की मौत हो गई.

ग्रामीणों का कहना है कि ये चारों शख्स किसी के घर में मवेशी चुराने के लिए घुसे थे, तभी इन्हें पकड़ लिया गया. इसके बाद सभी ने मिलकर इनकी पिटाई कर दी, जिससे इनकी मौत हो गई.
ग्रामीणों ने पिकअप गाड़ी जब्त कर ली और उसे पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.
न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक के परिजनों का कहना है कि मृतक चोरी की घटनाओं में संलिप्त नहीं थे और उन्हें साजिश के तहत मारा गया है.

इस बीच मृतकों के परिजन सदर अस्पताल पहुंचकर हंगामा करने लगे. गुस्साए परिजनों ने पुलिस को निशाना बनाया जिसके बाद लाठीचार्ज भी किया गया.

सारण के एसपी हरकिशोर राय भी मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए हैं.