मीडिया

टाइम्स समूह ने अर्णब गोस्वामी और पत्रकार के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई

कॉपीराइट उल्लंघन मामला: कंपनी ने कहा कि रिपब्लिक टीवी द्वारा किए गए दो खुलासों में इस्तेमाल सामग्री उस समय हासिल की गई थी जब गोस्वामी टाइम्स नाउ में काम करते थे.

Arnab Goswami

अंग्रेज़ी न्यूज़ चैनल रिपब्लिक टीवी के संस्थापक अर्णब गोस्वामी

टाइम्स समूह के नाम से मशहूर बेनेट, कोलेमन एंड कंपनी (बीसीसीएल) ने हाल ही में शुरू हुए अंग्रेज़ी न्यूज़ चैनल रिपब्लिक टीवी के संस्थापक अर्णब गोस्वामी और पत्रकार प्रेमा श्रीदेवी के ख़िलाफ़ कॉपीराइट का उल्लंघन और संपत्ति की चोरी का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

बीसीसीएल ने मंगलवार को मुंबई के आज़ाद मैदान पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. कंपनी ने रिपब्लिक टीवी पर चोरी, आपराधिक विश्वास हनन, संपत्ति का दुरुपयोग और कंपनी की बौद्धिक संपदा के उल्लंघन का आरोप लगाया है.

कंपनी ने आरोप लगाया कि चैनल ने छह और आठ मई को कई बार उसकी संपत्ति का उपयोग किया.

बीसीसीएल कंपनी टाइम्स आॅफ इंडिया सहित कई समाचार पत्रों का प्रकाशन करती है. इसके अलावा कंपनी टाइम्स नाउ सहित कई चैनलों का भी प्रसारण करती है. अर्णब गोस्वामी इससे पहले टाइम्स नाउ चैनल के प्रमुख थे.

कंपनी ने आरोप लगाया कि बीसीसीएल के पास कई बौद्धिक संपदा हैं, जो ऑडियो-वीडियो सामग्री, दस्तावेज़, टेप आदि के रूप में हैं. इसे उसके पत्रकारों और संवाददाताओं ने समाचार संकलन और प्रसारण कार्य के दौरान जमा किया है.

पुलिस से की गई शिकायत में कंपनी ने कहा कि रिपब्लिक टीवी द्वारा किए गए दो खुलासों में इस्तेमाल सामग्री (फोन पर बातचीत का आॅडियो टेप) उस समय हासिल की गई थी जब गोस्वामी और प्रेमा दोनों टाइम्स नाउ में कार्यरत थे.

शिकायत में कहा गया है कि दोनों ने माना है कि सुनंदा पुष्कर मामले से संबंधित खुलासे में बातचीत के टेप उनके पास पिछले दो साल से थे. उस समय दोनों टाइम्स नाउ में काम कर रहे थे.

आज़ाद मैदान पुलिस स्टेशन में एक अधिकारी ने बीसीसीएल से मिली शिकायत की पुष्टि की है.