भारत

पश्चिम बंगाल में दो व्यक्तियों और यूपी में व्यवसायी की पीट-पीट कर हत्या

पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार ज़िले बच्चा चोर होने के संदेह में भीड़ ने एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी और नदिया ज़िले में ग्रामीणों ने बदमाश को पीट-पीटकर मार डाला. वहीं उत्तर प्रदेश के बलिया ज़िले में नमकीन का पैसा मांगने पर एक दलित व्यवसायी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई.

Alipurdaur

अलीपुरद्वार/कल्याणी/बलिया: पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार और नादिया ज़िले और उत्तर प्रदेश के बलिया ज़िले में तीन लोगों की भीड़ द्वारा पीट-पीट पर हत्या कर देने का मामला सामने आया है.

पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में बच्चा चोर होने के संदेह में भीड़ ने एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी. वहीं दूसरी घटना नदिया जिले की है, जहां लोगों ने एक बदमाश को पीट-पीटकर मार डाला. इस घटना में एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल कर है.

ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में घटी है. जहां नमकीन का पैसा मांगने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि एक दलित व्यवसायी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई.

अलीपुरद्वार जिले के फलकाटा थाना के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना रविवार शाम में तसाती चाय बगान में उस समय हुई, जब स्थानीय लोगों ने एक व्यक्ति को इलाके में संदिग्ध स्थिति में घूमते हुए देखा.

अधिकारी ने बताया, ‘व्यक्ति को बच्चा चोर समझकर 250 से अधिक लोगों ने लात-घूंसों से उसकी पिटाई की. जब भीड़ से उसे छुड़ाया गया तब तक वह गंभीर रूप से जख्मी हो चुका था.’

अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि व्यक्ति को बीरपारा अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. उसकी अभी तक पहचान नहीं हो सकी है.

जिला पुलिस अधीक्षक नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने बताया, ‘घटना के सिलसिले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और सोमवार को उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा. मामले की जांच की जा रही है.’

नदिया जिले में ग्रामीणों ने बदमाश को पीट-पीटकर मार डाला

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में लोगों ने एक बदमाश को पीट-पीटकर मार डाला और एक को गंभीर रूप से घायल कर दिया. यह जानकारी पुलिस ने बीते रविवार को दी.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार रात में कल्याणी पुलिस थाना क्षेत्र के दोगच्चा क्षेत्र में हुई. पुलिस ने बताया कि तीन बदमाशों ने कुछ स्थानीय युवकों पर हमला करके उनसे कीमती सामान लूटने का प्रयास किया. यह सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने तीनों बदमाशों को घेर लिया और उन्हें पीटने लगे.

उन्होंने बताया कि उनमें से एक बदमाश भागने में सफल रहा जबकि दो अन्य की ग्रामीणों ने बुरी तरह से पिटाई कर दी. उनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा अस्पताल में भर्ती है.

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘इस संबंध में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.’

उत्तर प्रदेश: नमकीन का पैसा मांगने पर दलित व्यवसायी की पीट-पीट कर हत्या

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में नमकीन का पैसा मांगने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि एक दलित व्यवसायी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. घटना सहतवार थाना क्षेत्र की नैना ग्रामसभा में बीते रविवार को घटी.

पुलिस ने सोमवार को बताया कि गांव में शोभनाथ पासवान (30) की डीह बाबा नामक जगह के पास किराने की दुकान है.

पुलिस के अनुसार रविवार सुबह वह अपनी दुकान पर बैठा था. इसी दौरान अमित सिंह नामक युवक वहां पहुंचा. उसने दुकान से नमकीन व बिस्किट खरीदा और बिना पैसा दिए ही जाने लगा. शोभनाथ ने पैसा मांगा तो विवाद शुरू हो गया.

पुलिस ने बताया कि शोभनाथ व उसके भाई ने अमित की पिटाई कर दी. इस घटना के बाद अमित चार साथियों को लेकर शोभनाथ की दुकान पर पहुंचा तथा शोभनाथ के सिर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. शोभनाथ इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया.

पुलिस ने बताया कि शोभनाथ को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया. चिकित्सकों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया, लेकिन रविवार देर शाम उसकी मौत हो गई.

थाना प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि शोभनाथ के पिता भृगुनाथ पासवान की तहरीर पर पुलिस ने अमित कुमार सिंह सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है और पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.