भारत

बसपा विधायक का मायावती पर आरोप, पार्टी में ज़्यादा पैसा देने वालों को मिलता है टिकट

राजस्थान के उदयपुरवाटी से बसपा विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि हमारी पार्टी में पैसे लेकर टिकट दिया जाता है. कोई ज़्यादा पैसा दे देता है तो पहले का टिकट कट के दूसरे को मिल जाता है. तीसरा कोई ज्यादा पैसा दे दे, तो उन दोनों का टिकट कट जाता है.

बसपा विधायक राजेंद्र गुढ़ा (फोटो: फेसबुक)

बसपा विधायक राजेंद्र गुढ़ा (फोटो: फेसबुक)

नई दिल्लीः राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एक विधायक ने पार्टी प्रमुख मायावती पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी पार्टी में जो ज्यादा पैसे देता है उसे टिकट मिलता है.

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी वीडियो में बसपा विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने आरोप लगाया कि पैसे से चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है.

बसपा विधायक राजेंद्र गुढ़ा विधानसभा में कहते दिखते हैं, ‘हमारी पार्टी बसपा में पैसे लेकर टिकट दिया जाता है. कोई और ज्यादा पैसा दे देता है तो पहले वाले का टिकट कट जाता है और दूसरे को मिल जाता है. तीसरा कोई ज्यादा पैसा दे देता है तो उन दोनों का टिकट कट जाता है, इसका उपाय क्या है?’

इस पर उन्हें उत्तर दिया गया कि इसका जवाब मायावती जी ही दे पाएंगी.

उदयपुरवाटी से बसपा विधायक ने कहा, ‘पैसे से चुनाव प्रभावित हो रहे हैं. गरीब आदमी चुनाव नहीं लड़ सकता. पार्टियों में टिकट के लिए पैसे का लेन-देन होता है. हमारी पार्टी में भी होता है.’

मालूम हो कि बसपा पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप पहले भी लगता रहा है. पिछले साल ही उत्तर प्रदेश विधान परिषद के पूर्व सदस्य मुकुल उपाध्याय ने बसपा प्रमुख मायावती पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अलीगढ़ से टिकट देने के लिए रुपयों की मांग की थी.

बसपा से निष्कासित उपाध्याय ने कहा था कि टिकट के लिए मायावती ने उनसे पांच करोड़ रुपये की मांग की थी.

गौरतलब है कि बीते साल हुए विधानसभा चुनाव में बसपा को छह सीटें मिली थी. बसपा राजस्थान में कांग्रेस के साथ सरकार में शामिल है.