भारत

बिहारः बच्चा चोरी के शक में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या, 32 गिरफ़्तार

पटना के रूपसपुर का मामला, जहां एक मानसिक रूप से कमज़ोर व्यक्ति को बच्चा चुराने के संदेह में भीड़ ने पीटा. मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर हुए भीड़ के हमले में दस पुलिसकर्मी घायल.

Patna Map

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में बच्चा चोरी करने के शक में भीड़ ने एक भिखारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना पटना के रूपसपुर की है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भी भीड़ ने हमला किया, जिसमें 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

पुलिस अधीक्षक अभिनव कुमार ने कहा, ‘हमने भीड़ के चंगुल से तीन और लोगों को बचाया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, जिनमें से एक ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया.’

पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और 32 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें छह महिलाएं भी हैं.

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति था. उसे रूपसपुर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में पड़ने वाले चुलैचक नामक स्थान पर हिंसक भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डाला गया.

बिहार में बाल उत्पीड़न की घटनाओं के बढ़ने की अफवाह के बीच पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडे ने लोगों से कानून हाथ में नहीं लेने की अपील की है.

उन्होंने कहा कि लोगों को किसी संदेह पर किसी की पिटाई करने के बजाय पुलिस को सूचित करना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा, ‘लोगों को शक होने पर पिटाई करने के बजाए पुलिस को इसकी सूचना देनी चाहिए.’

गौरतलब है कि बिहार में पिछले पांच दिनों में भीड़ की हिंसा की एक दर्जन से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं. बच्चा चोरी के संदेह पर ही पटना में भी शनिवार को दो सिखों पर भीड़ ने हमला कर दिया था. पुलिस ने हालांकि उन्हें बचा लिया.

इसके अलावा उसी दिन शनिवार को पटना के पास दानापुर में बच्चा चोर होने के संदेह में भीड़ ने दो युवकों को पीट डाला था.