भारत

उत्तर प्रदेशः जन्माष्टमी समारोह में डीजे बजाने पर हुए विवाद में युवक की पीट-पीटकर हत्या

यह घटना देवरिया जिले की है, जहां एक व्यक्ति ने शनिवार देर रात जन्माष्टमी समारोह में संगीत बजाने को लेकर आपत्ति जताई, जिसके बाद आरोपियों ने उनके घर में घुसकर उन्हें और उनके बेटे को पीटा. पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को हिरासत में लिया है.

Deoria UP

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के पटेल नगर में जन्माष्टमी पर डीजे बजाने से रोकने पर कुछ युवकों ने घर में घुसकर नौजवान की पीट-पीटकर हत्या कर दी. स्थानीय लोगों ने इस घटना के विरोध में थाने का घेराव किया.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार रात बारह बजे पटेल नगर पश्चिमी निवासी सुमित जायसवाल उर्फ सनी (25) के घर के पास ही मोहल्ले के कुछ युवकों ने कृष्ण जन्माष्टमी का पंडाल लगाया था. देर रात युवक पंडाल में डीजे बजा रहे थे.

सुमित के पिता मन्नू लाल (55) ने युवकों से डीजे बंद करने को कहा, जिससे नाराज दस से बारह नौजवानों ने लाठी-डंडा लेकर उनके घर पर धावा बोल दिया. पुलिस का कहना है कि वे मन्नू लाल को मारने-पीटने लगे.

इस बीच उनके बेटे सुमित और सचिन और उसकी पत्नी ने उन्हें बचाने की कोशिश की तो हमलावरों ने उन पर भी लाठी-डंडों से हमला किया, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए.

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने सुमित और मन्नू की स्थिति गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया. परिजन दोनों घायलों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने सुमित को मृत घोषित कर दिया.

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव है. कस्बे के लोगों ने रविवार सुबह अपनी दुकानें बंद कर थाने का घेराव किया.

ऐसा बताया जा रहा है कि हमलावरों में कुछ दूसरे समुदाय के युवक भी शामिल थे, ऐसे में एहतियात के तौर पर कस्बे में फोर्स तैनात की गई है.

मृतक के पिता ने 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

एसपी श्रीपति मिश्र ने बताया कि शनिवार रात बारह बजे डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था. इसमें एक युवक की हत्या कर दी गई है. अभियुक्तों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं.

पुलिस ने आठ आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)