भारत

पत्थरबाज़ों की जगह अरुंधति रॉय को जीप पर बांधा जाना चाहिए: परेश रावल

अभिनेता और भाजपा सांसद ने एक ट्वीट करके लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता अरुंधति रॉय पर निशाना साधा है.

PareshArundhati

परेश रावल और अरुंधति रॉय

परेश रावल ने रविवार को एक ट्वीट किया जिसके अनुसार, ‘कश्मीर में सेना की जीप पर पत्थरबाज़ की जगह अरुंधति रॉय को बांधा जाना चाहिए.’

पिछले महीने कश्मीर में उपचुनाव के दौरान सेना की एक जीप के बोनट पर एक युवक को बांधकर घुमाए जाने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद खूब विवाद हुआ था.

कश्मीर में उपचुनाव के दौरान में होने वाली पत्थरबाजी से बचने के लिए सेना ने इस युवक को जीप के बोनट से बांध दिया था. इस युवक की पहचान फ़ारूक़ अहमद डार के रूप में हुई थी.

यह घटना 9 अप्रैल को श्रीनगर-बड़गाम संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव के दौरान हुई थी. बड़गाम में पत्थरबाजों से बचने के लिए 53 राष्ट्रीय राइफल्स ने अपनी जीप के आगे फारूक़ को मानव ढाल के तौर पर बांध दिया था.

सेना का कहना था कि फ़ारूक़ एक पत्थरबाज़ हैं, जबकि फ़ारूक़ ने इस बात का खंडन किया था. उनके अनुसार उस वक़्त मतदान देकर लौट रहे थे. मामले में फिलहाल सेना के एक मेजर के ख़िलाफ़ कोर्ट आॅफ इंक्वायरी (सीओआई) चल रही है.

यह वीडियो वायरल होने के बाद अरुंधति रॉय ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए इसकी निंदा की थी. बताया जा रहा है कि इस प्रतिक्रिया का जवाब परेश रावल ने अब दिया है.

परेश रावल के इस ट्वीट को आयुष डिज़ायर नाम की प्रोफाइल से रिट्वीट किया गया है. रिट्वीट करते हुए लिखा गया है, ‘आपसे पूरी तरह से सहमत हूं, अगर इसके लिए अरुंधति रॉय उपलब्ध न हों तो सागरिका घोष हमेशा उपलब्ध रहती हैं.’

आयुष डिज़ायर के इस ट्वीट को परेश रावल ने फिर से रिट्वीट करते हुए लिखा है, ‘इसके लिए हमारे पास बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं.’

इसके बाद परेश रावल के इस ट्वीट को सागरिका घोष ने रिट्वीट करते हुए लिखा है, ‘ये आश्चर्यजनक है सर. बहुत ही अच्छा. आप वास्तव में एक सांसद हैं.’

Arundhati_Roy

परेश रावल की इस टिप्पणी पर अरुंधति रॉय ने अब तक कोई जवाब नहीं दिया है. अरुंधति रॉय ट्विटर पर नहीं हैं, लेकिन उनके एक फैन पेज से वरिष्ठ पत्रकार शेखर गुप्ता के एक ट्वीट को रिट्वीट किया गया है जिसमें शेखर गुप्ता ने परेश रावल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए इसे शर्मनाक बताया है.