राहुल गांधी ने कहा था, ‘कुछ रिपोर्टें सामने आई हैं जो बताती हैं जम्मू कश्मीर में कुछ चीजें बहुत गलत हो रही हैं. ये बहुत जरूरी है कि भारत के प्रधानमंत्री और सरकार जम्मू कश्मीर और लद्दाख को लेकर पारदर्शिता बरतें.’

राहुल गांधी के इसी बयान को पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को लिखे अपने पत्र में शामिल किया था, जिसके बाद बुधवार को भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई.

भाजपा ने कहा कि राहुल पाकिस्तान के हाथों में खेल रहे हैं और उनके बयान को पड़ोसी देश संयुक्त राष्ट्र में भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर रहा है और वे मन से नहीं बल्कि परिस्थितियों के कारण और जन दबाव में अपने बयान से पलटे हैं.

कांग्रेस और राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है जबकि भाजपा ने इसे यू-टर्न बताया.

भाजपा ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस नेता एवं उनकी पार्टी को कश्मीर में हिंसा का आरोप लगाने के शर्मसार करने वाले गैर जिम्मेदाराना बयान के लिये देश से माफी मांगनी चाहिए, जिसका पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र जैसे मंच पर इस्तेमाल कर रहा है.

भाजपा नेता और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘राहुल गांधी ने कश्मीर पर जो बयान दिया है उसका इस्तेमाल पाकिस्तान ने यूएन को दी गई अपनी अर्जी में किया है. ऐसा करके उन्होंने देश की छवि को गलत तरीके से पेश किया है.’