राजनीति

राम मंदिर बनकर रहेगा, सुप्रीम कोर्ट हमारा है: उत्तर प्रदेश मंत्री

उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हमारा संकल्प  है. सुप्रीम कोर्ट हमारा है. न्यायपालिका, यह देश और मंदिर भी हमारा है.

मुकुट बिहारी वर्मा. (फोटो साभार: फेसबुक)

मुकुट बिहारी वर्मा. (फोटो साभार: फेसबुक)

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और भाजपा नेता मुकुट बिहारी वर्मा का कहना है कि अयोध्या में विवादित बाबरी मस्जिद के स्थान पर राम मंदिर नहीं बनाने का सवाल ही नहीं उठता क्योंकि सुप्रीम कोर्ट हमारा है.

उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा, ‘अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हमारा समाधान है. सुप्रीम कोर्ट हमारा है. न्यायपालिका, यह देश और मंदिर भी हमारा है.’

मालूम हो कि मौजूदा समय में अदालतों में राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद से जुड़े दो मामलों की सुनवाई हो रही है. जमीन को लेकर विवाद की सुनवाई सुप्रीम में चल रही है और मस्जिद ढहाए जाने से संबंधित एक मामले की सुनवाई लखनऊ में विशेष अदालत कर रही है.

हालांकि, इस बयान की आलोचना होने पर भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने ऐसा कभी नहीं कहा कि सुप्रीम कोर्ट सरकार का है, उनका मतलब था कि भारतीय अदालत में विश्वास करते हैं. सुप्रीम कोर्ट हमारा है से मेरा मतलब था कि हम इस देश के निवासी हैं और हम सुप्रीम कोर्ट में विश्वास करते हैं. मैंने ऐसा कभी नहीं कहा कि यह हमारी सरकार का है.

हालांकि, वह इस बात को विस्तार से समझा नहीं पाए कि वह इतने आश्वस्त कैसे हैं कि अदालत विवादित स्थल पर मंदिर निर्माण के लिए उनके पक्ष में फैसला सुनाएगी.

गौरतलब है कि जून में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा था कि संसद को इस मुद्दे पर कानून बनाने के लिए विचार करना चाहिए. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) भी पहले कह चुका है कि मोदी सरकार राम मंदिर पर अध्यादेश लेकर आए.