भारत

हरियाणा: निर्माणाधीन भवन में मृत पाए गए पांच मज़दूर

हरियाणा के झज्जर शहर का मामला. सभी मज़दूर एक ही परिवार थे. मृतक मध्य प्रदेश के पन्ना ज़िले के रहने वाले थे.

Jhajjar

चंडीगढ़: हरियाणा के झज्जर शहर में एक निर्माणाधीन भवन में एक ही परिवार के पांच सदस्य मृत पाए गए हैं. ये सभी मजदूर थे और मध्य प्रदेश के रहने वाले थे.

पांच सदस्यों में एक महिला और एक किशोरी भी थी. पांचों के शव घर की पहली मंजिल पर एक कमरे में खून से लथपथ हालत में मिले.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, मृतक का परिवार मध्य प्रदेश के पन्ना जिले का रहने वाला था. मृतकों की पहचान पन्ना जिले के दगड़ा गांव के रहने वाले हक्का, उनके बेटे बहादुर, बेटी दीपू, हक्का के साले हाकम और उनकी पत्नी मैदा के रूप में हुई.

झज्जर के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर मंगलवार शाम को पुलिस घटनास्थल पहुंची. इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है.

उनके अनुसार, मंगलवार को विश्वकर्मा पूजा के कारण मजदूरों की छुट्टी होने से वजह से किसी ने उनकी गैर-मौजूदगी पर ध्यान नहीं दिया.

एसपी अशोक कुमार ने कि पांचों की हत्या किसी तेज धार हथियार से की गई है. मृतकों के सिर पर भी चोट के निशान मिले हैं.

उन्होंने कहा, ‘प्राथमिक जांच से पता चलता है कि परिवार की किसी के साथ पुरानी दुश्मनी थी. हालांकि आगे की जांच से इसके बारे में विस्तृत जानकारी मिल सकेगी.’

उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन भवन के ठेकदार के बयान के अनुसार उसने मृतकों को कुछ पहले तकरीबन 40 हजार रुपये दिए थे. परिवार ने इस रकम का अधिकांश हिस्सा अपने बैंक एकाउंट में जमा करा दिया था, इसलिए लूट के इरादे से अपराध होने की गुंजाइश नहीं लग रही है.

एसपी ने कहा कि मृतकों के फोन की कॉल डिटेल की जांच की जा रही है, ताकि आरोपियों के बारे कुछ सुराग मिल सके.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)