भारत

उत्तर प्रदेश: कुत्ते के शौच को लेकर हुए विवाद में लोजपा नेता के बेटे की पीट-पीटकर हत्या

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का मामला. मृतक के पिता लोजपा के प्रदेश सचिव हैं. पुलिस ने तीन आरोपियों के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया. तीनों आरोपी फ़रार हैं.

(फोटो साभार: विकिपीडिया)

(फोटो साभार: विकिपीडिया)

सहारनपुर: उतर प्रदेश के सहारनपुर जिले में कुत्ते के शौच को लेकर हुए विवाद में बीते गुरुवार को एक लोजपा नेता के पुत्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इस घटना में मृतक के माता-पिता सहित तीन लोग घायल भी हुए हैं.

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि थाना जनकपुरी के तहत दामोदरपुरी में गुरुवार शाम कुत्ते के शौच को लेकर दो पड़ोसियों मे कहासुनी हुई जो देखते ही देखते झगड़े में बदल गयी. इस घटना में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी.

भटनागर ने बताया कि लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रदेश सचिव हरिओम पासवान के पुत्र दीपक की पड़ोस में रहने वाले शुभम के साथ कुत्ते के शौच को लेकर कहासुनी हुई जो इतनी बढ़ गई कि शुभम ने अपने साथियों के साथ दीपक की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी.

24 वर्षीय दीपक के माता और पिता ने इसका विरोध किया तो हमलावरों ने उन पर भी हमला किया. दोनों को जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया है.

भटनागर ने बताया कि हमलावर शुभम अपने परिवार के साथ फरार हो गया है और उसकी तलाश की जा रही है. सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुचे. इस घटना में मृतक के परिवार के तीन सदस्य घायल हुए हैं.

मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है.

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, मृतक दीपक के भाई कमल ने हत्या का आरोप लगाते हुए अपने पड़ोस में रहने वाले शुभम, उनकी मां कौशल और बहन मोनिका को नामजद किया है. पुलिस आरोपियों को तलाश कर रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, दीपक और शुभम के बीच कुत्ते के शौच को लेकर एक ही दिन में तीन बार झगड़ा हुआ था. दो बार मोहल्ले के लोगों ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कर दिया था.

पुलिस ने कौशल, शुभम और मोनिका के खिलाफ हत्या, मारपीट और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत जनकपुरी थाने में केस दर्ज किया है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)