भारत

बिहार: पार्षद पुत्र द्वारा हत्या के बाद भीड़ ने जय श्री राम का नारा लगाते हुए जमकर पीटा

बिहार के कैमूर ज़िले के भभुआ शहर का मामला. पार्षद पुत्र पर एक युवक की गोली मारकर हत्या करने का आरोप था. घटना के बाद तनाव का माहौल.

Bhabhua Bihar

बिहार में कैमूर ज़िले के भभुआ शहर में पार्षद पुत्र ने एक व्यक्ति की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद भीड़ द्वारा पुलिस के सामने पार्षद पुत्र को जमकर पीटने का मामला सामने आया है. भीड़ इस दौरान कथित तौर पर जय श्री राम का नारा भी लगा रही थी.

यह घटना बीते दो अक्टूबर की है. बताया जा रहा है कि आपसी रंजीश में युवक को गोली मारी गई थी.

प्रभात खबर की रिपोर्ट के अनुसार, घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने युवक को गोली मारने के आरोप में भभुआ शहर के एक वार्ड पार्षद के बेटे को पकड़ कर उसकी जबर्दस्त धुनाई कर दी.

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोली मारे जाने से घायल युवक के साथ लोगों की पिटाई से घायल हुए वार्ड पार्षद के बेटे को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया.

मृतक युवक की पहचान भभुआ थाना क्षेत्र के सिकठी गांव निवासी सुभाष सिंह के बेटे माधव सिंह उर्फ माधो के रूप में हुई है.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, युवक की हत्या और आक्रोशित लोगों द्वारा उत्पात मचाने के मामले में दो केस दर्ज कराए गए हैं. भीड़ द्वारा हिंसा और उपद्रव के संबंध में एक केस भभुआ थाने की ओर से, जबकि दूसरा केस मृतक के परिजनों द्वारा दर्ज कराया गया है.

दैनिक जागरण ने अपनी एक अन्य रिपोर्ट में घायल आरोपी युवक को भभुआ नगर के वार्ड 10 निवासी बदरूद्दीन राइन का पुत्र शाहिद राइन बताया है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर घटना से जुड़ा कथित वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें भीड़ जय श्री राम का नारा लगाते हुए आरोपी पार्षद पुत्र को बर्बरतापूर्वक पीटते हुए नजर आ रही है.

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में एक युवक हत्यारोपी पार्षद पुत्र के सीने पर चढ़ा हुआ है और उसके बाल पकड़कर मुक्कों से उसे मार रहा है. इसके बाद दूसरा युवक उसके सीने पर चढ़ जाता है. इतना ही नहीं युवक की पिटाई के बाद एक युवक जय श्रीराम का नारा लगाता है. वीडियो में एक पुलिसवाला भी नजर आ रहा है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पार्षद पुत्र को जमकर पीटने के बाद भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उन्होंने सदर अस्पताल पहुंचकर वहां भी तोड़फोड़ और उपद्रव किया. यहीं पर आरोपी युवक का इलाज चल रहा था.

स्थितियां बिगड़ने लगीं तो कैमूर एसपी ने लोगों से कानून हाथ में न लेने की अपील की. हालांकि भीड़ ने उसके बाद भी हिंसा जारी रखी.

न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के अनुसार, घटना के बाद भभुआ में तनाव का माहौल है. एसपी और डीएम ने शहर में फ्लैग मार्च कर लोगों से शांति बनाने की अपील की है.