राजनीति

शिक्षक भर्ती घोटाले के दोषी जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के पिता ​​​को जेल से छुट्टी मिली

अजय चौटाला हरियाणा के शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में दोषी हैं. वह अपने पिता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के साथ नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. हरियाणा विधानसभा चुनाव में 10 सीट जीतने वाली जेजेपी ने भाजपा को सरकार बनाने के लिए समर्थन दिया है.

दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला. (फोटो साभार: फेसबुक)

दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला. (फोटो साभार: फेसबुक)

नई दिल्लीः हरियाणा की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के प्रमुख दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला को दो सप्ताह के लिए फर्लो (जेल से छुट्टी) मिल गई है. वह फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. वह आज शाम या रविवार सुबह जेल से बाहर आ सकते हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई ने तिहाड़ जेल के डीजी के हवाले से लिखा है, ‘अजय चौटाला को फर्लो दे दी गई है. वह आज शाम या कल सुबह जेल से बाहर आ जाएंगे. उन्हें दो सप्ताह की फर्लो दी गई है.’

फर्लो एक तरह की छुट्टी होती है, जो जेल अधिकारी अपने कैदियों को देते हैं. फर्लो परोल से अलग होती है. किसी कैदी को परोल अदालत से मिलती है, लेकिन फर्लो के तहत जेल प्रशासन भी कैदी की छुट्टी मंजूर कर सकता है. ये छुट्टी जेल में काम करने के बदले में मिलती है और कैदी के चाल-चलन को देखकर दी जाती है.

बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में दुष्यंत कुमार की जेजेपी ने सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन दिया है. जेजेपी ने राज्य की 90 सदस्यीय विधानसभा में से 10 सीटें जीती हैं.

सत्तारूढ़ भाजपा ने उप-मुख्यमंत्री का पद जेजेपी को देने की पेशकश की है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का होगा और उपमुख्यमंत्री का पद क्षेत्रीय पार्टी को दिया जाएगा.

पिता को फर्लो मिलने के बाद दुष्यंत चौटाला ने कहा, ‘उन्हें कल आचार संहिता खत्म होने के बाद 14 दिनों की फर्लो मिल गई है. इस परिवर्तन की नींव के अंदर वो हमारे कंधों को ताकत देंगे तो मेरे लिए उससे बड़ी खुशी की बात कुछ नहीं है.’

मालूम हो कि अजय चौटाला हरियाणा में शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में दोषी हैं और अपने पिता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के साथ नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

ओमप्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय चौटाला को सीबीआई की विशेष अदालत ने 10-10 साल की सजा सुनाई थी. इस घोटाले में कुल 55 लोगों को अदालत ने दोषी करार दिया था.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)