भारत

उत्तर प्रदेश: मऊ ज़िले में मोबाइल देखने के झगड़े में युवक की पीट-पीटकर हत्‍या

उत्तर प्रदेश के एटा ज़िले में भी एक युवक की कथित तौर पर नशे में धुत उसके साथियों ने सरिया से पीट-पीटकर हत्‍या कर दी.

Mau

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के सराय लखंसी क्षेत्र में कथित रूप से मोबाइल फोन देखने के विवाद में एक युवक की पीट-पीट कर हत्‍या कर दी गई.

पुलिस सूत्रों ने बीते रविवार को बताया कि सराय लखंसी थाना क्षेत्र के अदरी बड़ी कमरिया में शाहिद (20) नामक युवक को शनिवार रात कुछ लोगों ने पीट-पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. उसे अस्‍पताल ले जाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

शाहिद के पिता नसीम अहमद ने बताया कि मोहल्ले के ही दो बच्चों ने उसे बताया था कि मोबाइल फोन पर कुछ देखने को लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने शाहिद को बुरी तरह मारा-पीटा है. शाहिद मुंबई में मोटर बाइंडिंग का काम करता था और दीपावली पर छुट्टी में घर आया था.

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, बीते शनिवार को शाहिद चार दोस्तों के साथ मोहल्ले में मोबाइल फोन पर कुछ देख रहे थे. इस बीच कुछ और युवक आए और मोबाइल दिखाने की जिद करने लगे.

शाहिद के मना करने पर उन युवकों से विवाद हो गया. मामले को कुछ लोगों ने समझा बुझाकर शांत कर दिया. आठ बजे मोहल्ले में ही कुछ युवक शाहिद पर राड से पीटा और चाकू मारकर घायल कर दिया. जिला अस्पताल में शनिवार रात लगभग 12 बजे उसकी मौत हो गई.

रिपोर्ट के अनुसार, शाहिद के पिता नसीम की तहरीर पर पुलिस ने मोहल्ले के ही इम्तियाज, साजिद, नजीर, सगीर खान, अमरुद्दीन, अनवार, मुश्ताक, अब्बास और उस्मान पर मुकदमा दर्ज कर लिया. सीओ राजकुमार ने बताया कि सभी आरोपियों को पकड़ लिया गया है.

एटा में युवक की सरिया से पीट-पीटकर हत्‍या

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले के मलावन इलाके में मामूली विवाद को लेकर एक युवक की शराब के नशे में धुत उसके साथियों ने सरिया से पीट-पीटकर कथित तौर पर हत्‍या कर दी.

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि मलावन कस्‍बा निवासी शशि कपूर (23) नामक युवक अपने कुछ साथियों के साथ दीपावली पर शराब पीकर जश्न मना रहा था. इसी दौरान उसका अपने साथी जितेंद्र के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया. उस समय वहां मौजूद अन्‍य लोगों ने मामला शांत करा दिया.

उन्‍होंने कहा कि रात में जितेंद्र ने शशि को उसके घर से बुलवा लिया. उसके साथ शशि के बड़े भाई का साला गजेंद्र और राजकुमार भी गए थे. रास्‍ते में जितेंद्र ने गांव के पास ही स्थित बिजलीघर को जाने वाली रास्ते की पुलिया पर अपने सात अन्य साथियों के साथ मिलकर सरियों से इतनी बुरी तरह मारा-पीटा कि शशि की मौत हो गई तथा गजेंद्र और राजकुमार गंभीर रूप से घायल हो गए.

सूत्रों ने बताया कि घायलों को जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां से उन्‍हें आगरा रेफर कर दिया गया. इस मामले में जितेंद्र और उसके साथियों अजय, विजय, ललित, रमन, अनूप, विक्रम, अभिषेक तथा धीर सिंह के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. उनकी तलाश शुरू कर दी गई है. शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)