बिहार: रंगदारी देने से इनकार करने पर मवेशी ले जा रहे व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

घटना कटिहार ज़िले की है, जहां एक मवेशी व्यवसायी के कर्मचारी द्वारा कथित तौर पर रंगदारी देने से मना करने पर मारपीट की गई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

//

घटना कटिहार ज़िले की है, जहां एक मवेशी व्यवसायी के कर्मचारी द्वारा कथित तौर पर रंगदारी देने से मना करने पर मारपीट की गई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

katihar map

कटिहार: बिहार के कटिहार जिला में कथित तौर पर रंगदारी देने से इनकार करने पर एक मवेशी कारोबारी के एक कर्मचारी की सोमवार की देर शाम पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

कटिहार सदर अनुमंडल पुलिस अधिकारी अनिल कुमार ने मंगलवार को बताया कि मृतक का नाम मोहम्मद जमाल (30) है. उन्होंने हत्या के पीछे व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा होने की आशंका व्यक्त करते हुए बताया कि मृतक के परिजन रंगदारी की मांग किए जाने की बात कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र निवासी जमाल अपने भाई कमाल और एक अन्य व्यक्ति के साथ सोमवार की देर शाम 18 मवेशी लेकर जा रहे थे, तभी लाभा पुल के समीप सागर यादव और उनके तीन पुत्रों ने उन्हें घेर लिया और रंगदारी की मांग की.

इससे इनकार करने पर उन्होंने लाठी, डंडे से उनकी बुरी तरह पिटाई करने के साथ उनके मवेशियों को अपने कब्जे में ले लिया. जमाल के भाई कमाल एवं एक अन्य सहयोगी किसी प्रकार वहां से भाग निकले, पर सागर यादव और उनके बेटों ने जमाल के साथ मारपीट की.

दैनिक भास्कर के अनुसार जमाल को गंभीर हालत में पास के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से उन्हें सदर अस्पताल रेफर किया गया. अस्पताल ले जाने के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

अनिल कुमार ने बताया कि जमाल द्वारा ले जाए जा रहे 18 मवेशियों में से 13 को बरामद कर लिया गया है तथा फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

उन्होंने यह भी बताया कि इस सिलसिले में सागर यादव और उनके तीन पुत्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है.

उन्होंने बताया कि हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों ने शव सड़क पर रखकर राष्ट्रीय राजमार्ग 31 कटिहार-गेड़ाबाड़ी मार्ग पर प्रदर्शन किया. सड़क जाम करने वाले मृतक मजदूर के परिजन को 25 लाख रुपये मुआवजा के तौर पर दिए जाने और अविलंब मामला दर्ज कर दोषियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.

अनिल ने बताया कि पुलिस और प्रशासन के प्रयास से मामला शांत हुआ और सड़क जाम खत्म होने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

pkv games bandarqq dominoqq