तमिलनाडु: डीएमके विधायक अनबझगन का कोरोना वायरस संक्रमण से निधन

चेन्नई के चेपॉक से डीएमके विधायक जे. अनबझगन का निधन उनके 62वें जन्मदिन पर हुआ. अस्पताल ने बताया कि कोविड-19 के कारण उन्हें निमोनिया हो गया था.

डीएमके विधायक जे. अनबझगन. (फाइल फोटो: पीटीआई)

चेन्नई के चेपॉक से डीएमके विधायक जे. अनबझगन का निधन उनके 62वें जन्मदिन पर हुआ. अस्पताल ने बताया कि कोविड-19 के कारण उन्हें निमोनिया हो गया था.

डीएमके विधायक जे. अनबझगन. (फाइल फोटो: पीटीआई)
डीएमके विधायक जे. अनबझगन. (फाइल फोटो: पीटीआई)

चेन्नई: तमिलनाडु के चेन्नई में बुधवार को डीएमके विधायक जे. अनबझगन का उनके 62वें जन्मदिन पर कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया.

निजी अस्पताल डॉ. रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर ने एक बयान में कहा, ‘कोविड-19 के कारण उन्हें निमोनिया हो गया था, उनकी स्थिति गंभीर थी और उनकी तबियत सोमवार तड़के अचानक बिगड़ गई.’

अस्पताल ने बताया कि वेंटिलेटर पर रखे जाने सहित हर प्रकार की चिकित्सकीय सहायता के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.

अनबझगन किडनी संबंधी गंभीर बीमारी से पहले से ग्रसित थे. दो जून को भर्ती कराए गए अनबझगन को तीन जून को वेंटिलेटर पर रखा गया था. उनके स्वास्थ्य में कुछ सुधार नजर आ रहा था, लेकिन सोमवार को उनकी तबियत काफी बिगड़ गई थी. उन्हें सुबह 8:05 बजे मृत घोषित किया गया.

तीसरी बार विधायक बनने वाले अनबझगन चेन्नई के चेपॉक विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे.

साल 2001 में वे पहली बार टी. नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने थे. हालांकि 2006 में वहां से चुनाव हारने के बाद साल 2001 में उन्होंने चेपॉक विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीता. इसके बाद साल 2016 में भी उन्होंने वहां से जीत दर्ज की.

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन, मुख्यमंत्री ईके पलानीसामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केएस अलागिरी और एएमएमके महासचिव टीटीवी दिनाकरन सहित राज्य के तमाम नेताओं ने अनबझगन के निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)