भारत

जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के 70 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी पर तैनात 70 सीआरपीएफ जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. बीते हफ़्ते अनंतनाग में तैनात एक सीआरपीएफ जवान की कोरोना से मौत हो गई थी.

A Central Reserve Police Force (CRPF) employee is seen inside the premises in Delhi where some CRPF personnel tested positive for the coronavirus (Photo: Reuters )

(फोटो: रॉयटर्स)

जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के 70 जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. एक जवान की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है.

एनडीटीवी के मुताबिक ये जवान जम्मू और कश्मीर में लॉ एंड आर्डर ड्यूटी पर तैनात हैं. सुरक्षा बलों की दिल्ली हेडक्वार्टर ने इसकी पुष्टि की है.

बीते आठ जून को अनंतनाग में तैनात एक सीआरपीएफ जवान की कोरोना से मौत होने की जानकारी आई थी.

अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों को तलाशा जा रहा है ताकि उन्हें क्वारंटीन किया जा सके.

14 जून को जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के दस जवानों और पांच पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. अधिकारियों ने बताया था कि इनमें से किसी ने भी कहीं की यात्रा नहीं की थी.

बीते पांच दिन में तीसरी बार सीआरपीएफ के कर्मी संक्रमित पाए गए थे. उससे पहले 10 जून को बल के 28 जवानों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी, शनिवार को 24 जवान संक्रमित पाए गए थे.

जम्मू-कश्मीर प्रशासन के के मुताबिक जम्मू और कश्मीर में मंगलवार को 78 नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिसमें 16 जम्मू डिवीजन से और 62 कश्मीर डिवीजन से हैं.

इसके साथ ही जम्मू कश्मीर में 2,454 सक्रिय मामलों के साथ कुल संक्रमण के मामलों की संख्या 5,298 है. अब तक 63 लोगों की जानें जा चुकी हैं.

बता दें कि देशभर में विभिन्न केंद्रीय सुरक्षा बलों में अब तक 14 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है.

बीते 10 जून को दिल्ली में तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की मौत हो गई थी. उससे पहले भी बीएसएफ के दो जवानों ने कोरोना के चलते जान गंवाई थी.

इसके अलावा कोविड -19 से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) में पांच, केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीएपीएफ) में चार और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) में एक कर्मचारी की मौत हो चुकी है.