‘भारत माता की जय’ नहीं बोलने पर मुस्लिम युवक को मारा थप्पड़

हिसार में अमरनाथ यात्रियों पर हमले के ख़िलाफ़ बजरंग दल के प्रदर्शन के दौरान हुई घटना. पुलिस ने 100 से ज़्यादा अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ दंगा, वर्गों के बीच शत्रुता फैलाने का मामला दर्ज किया.

हिसार में अमरनाथ यात्रियों पर हमले के ख़िलाफ़ बजरंग दल के प्रदर्शन के दौरान हुई घटना.

Haryana Hisar
(फोटो: ABP NEWS/Youtube)

हिसार: अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमले के ख़िलाफ़ बजरंग दल के एक प्रदर्शन के दौरान भारत माता की जय नहीं बोलने पर उत्तर प्रदेश के एक मुस्लिम कारोबारी को एक अज्ञात व्यक्ति ने कथित तौर पर थप्पड़ मार दिया.

अनंतनाग में तीर्थयात्रियों पर हमले के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को हरियाणा के हिसार में एक मस्जिद के पास मार्च निकाला.

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर ज़िले के रहने वाले मुस्लिम कारोबारी मंगलवार को मस्जिद में नमाज अदा करने आया था, इसी दौरान दल के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला.

बजरंग दल के कार्यकर्ता भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे इस बीच भीड़ में से किसी व्यक्ति ने मस्जिद के द्वार पर खड़े कारोबारी से नारा लगाने को कहा.

पुलिस ने बुधवार को बताया कि उसके इनकार करने पर भीड़ में से किसी व्यक्ति ने उसे थप्पड़ मार दिया.

कारोबारी ने 100 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है. बजरंग दल के एक नेता ने कहा कि दल के किसी व्यक्ति ने कारोबारी को थप्पड़ नहीं मारा.

घटना के बाद मस्जिद में मौजूद लोगों ने धार्मिक स्थान का मुख्य द्वार बंद कर लिया और पुलिस को इसकी सूचना दी.

इसी बीच पुतला दहन और पाकिस्तान के ख़िलाफ़ नारेबाजी करने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता तितर-बितर हो गए.

पुलिस ने बताया कि 100-125 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ दंगा, वर्गों के बीच शत्रुता फैलाने, किसी वर्ग की भावना को दुर्भावनापूर्ण तरीके से भड़काने और अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

सिटी थाने के प्रभारी ललित कुमार ने कहा कि अब तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)