भारत

हरियाणाः कोर्ट मैरिज करने जा रहे युवक-युवती की हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका

यह मामला हरियाणा के रोहतक शहर का है. दिनदहाड़े हुई फायरिंग की घटना में युवक का भाई घायल हो गया है. कहा जा रहा है कि युवती का परिवार इस शादी के ख़िलाफ़ था. पुलिस को शक है कि युवती के पिता ने ही दोनों की हत्या करवाई है.

(प्रतीकात्मक फोटो: रॉयटर्स)

(प्रतीकात्मक फोटो: रॉयटर्स)

चंडीगढ़ः हरियाणा के रोहतक में बुधवार को एक युवक और युवती को दिनदिहाड़े गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है. दोनों शादी के लिए अदालत जा रहे थे जब यह घटना हुई.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि ऐसा संदेह है कि यह ऑनर किलिंग का मामला है. घटना रोहतक स्थित महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के गेट नंबर एक के सामने हुई.

पुलिस का कहना है कि दो नकाबपोश लोगों ने 25 साल के युवक और 27 साल की युवती पर गोलियां चला दीं. इनके साथ युवक का भाई भी था, जो गंभीर रूप से घायल हुआ है.

समाचार एजेंसी एनएनआई के अनुसार, मामले में चार लोगों की गिरफ़्तारी हुई है. पुलिस का कहना है कि युवती का परिवार इस शादी के खिलाफ था और युवती के पिता ने ही दोनों पर गोलियां चलवाई हैं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस ने यह भी कहा कि एक आरोपी फरार है और मामले की जांच जारी है.

पुलिस उपाधीक्षक सज्जन सिंह ने बताया, ‘युवक और युवती के माता-पिता कोर्ट मैरिज के लिए कुछ औपचारिकताएं पूरी करने के काम में लगे थे. हालांकि युवती का परिवार अदालत नहीं पहुंचा था.’

डीएसपी का कहना है, ‘युवक का भाई भी साथ में था, जो हमले में गंभीर रूप से घायल हुआ है.’

अधिकारी का कहना है, ‘मृतक युवक के परिवार की शिकायत के आधार पर युवती के परिवार के कुछ सदस्यों के खिलाफ हत्या और अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.’