क्या है सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने वाला ‘कू’ ऐप

वीडियो: बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कू नाम के एक एप्लीकेशन को लेकर लगातार बात हो रही है. इसे ट्विटर का देसी वर्ज़न कहा जा रहा है और इस पर एकाउंट बनाकर कई मंत्रियों को इसका प्रचार करते हुए देखा गया. इसके बारे में विस्तार से बता रहे हैं मुकुल सिंह चौहान.

/

वीडियो: बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कू नाम के एक एप्लीकेशन को लेकर लगातार बात हो रही है. इसे ट्विटर का देसी वर्ज़न कहा जा रहा है और इस पर एकाउंट बनाकर कई मंत्रियों को इसका प्रचार करते हुए देखा गया. इसके बारे में विस्तार से बता रहे हैं मुकुल सिंह चौहान.

पिछले कुछ समय से लगातार ट्रेंड कर रहा कू सबसे पहले जानते हैं कि आख़िर ये कू ऐप है क्या?

कू ऐप ट्विटर की तरह ही एक माइक्रोब्लॉगिंग साइट है, जिसमें आप किसी को फॉलो कर सकते हैं और कोई आपको फॉलो कर सकता है. इसमें आप मैसेज लिखकर शेयर कर सकते हैं. आपके पास फोटो-वीडियो शेयर करने का भी ऑप्शन होगा.

ट्विटर के 280 कैरेक्टर्सकी तुलना में कू पर 400 कैरेक्टर्स में अपनी बात लिख सकते हैं. मार्च 2020 में लॉन्च इस ऐप को बेंगलुरू की बॉम्बीनेट टेक्नॉलॉज़ीस प्राईवेट लिमिटेड ने बनाया है.

ऐप को भारत के ही अपरामेया राधाकृष्णण और मयंक बिदवक्ता ने डिज़ाइन किया है, इसी इसे ट्विटर का देसी वर्ज़न भी कहा जा रहा है.