नोएडा: सोसाइटी के गार्ड से मारपीट करने के आरोप में दो महिलाएं गिरफ़्तार

घटना फेज़-3 क्षेत्र के सेक्टर 121 की अजनारा सोसाइटी की है, जहां शनिवार देर रात एक निजी सुरक्षा गार्ड से मारपीट करने के आरोप में तीन महिलाओं पर मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि महिलाएं एक कार में थीं, जिस पर सोसाइटी का स्टिकर नहीं था, जिसके कारण गार्ड ने उन्हें पूछताछ के लिए रोक दिया था.

/
(प्रतीकात्मक फोटो: रॉयटर्स)

घटना फेज़-3 क्षेत्र के सेक्टर 121 की अजनारा सोसाइटी की है, जहां शनिवार देर रात एक निजी सुरक्षा गार्ड से मारपीट करने के आरोप में तीन महिलाओं पर मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि महिलाएं एक कार में थीं, जिस पर सोसाइटी का स्टिकर नहीं था, जिसके कारण गार्ड ने उन्हें पूछताछ के लिए रोक दिया था.

(प्रतीकात्मक फोटो: रॉयटर्स)

नोएडा: फेज़-3 क्षेत्र के सेक्टर 121 स्थित अजनारा सोसाइटी में एक निजी सुरक्षा गार्ड से मारपीट करने की आरोपी तीन महिलाओं में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

मारपीट का से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार तड़के करीब एक बजे हुई घटना के वक्त दोनों के साथ मौजूद तीसरी महिला फरार है. सोसाइटी के निजी सुरक्षा गार्ड उज्ज्वल शुक्ला के साथ 30 साल से कम उम्र की इन तीनों महिलाओं का कथित तौर पर विवाद हो गया था.

इनकी पहचान दीक्षा और अंजलि तिवारी (दोनों बहनें) के रूप में हुई है, जो मूल रूप से उत्तराखंड की निवासी हैं, लेकिन सोसाइटी में किराए पर रहती हैं. वहीं, तीसरी महिला काकुल अहमद ग्रेटर नोएडा (पश्चिम) के गौर सिटी-2 निवासी हैं.

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (मध्य नोएडा) साद मियां खान ने कहा कि गार्ड की शिकायत पर उनके खिलाफ एक गैर-संज्ञेय रिपोर्ट (एनसीआर) दर्ज की गई है.

खान ने बताया, ‘दो आरोपियों को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 151 के तहत एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया गया है. उन्हें एक स्थानीय मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) और 504 (जानबूझकर अपमान) के तहत चालान जारी किए गए.’

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार महिलाओं में अंजलि और काकुल हैं जबकि दीक्षा फरार है.

अधिकारियों के अनुसार, महिलाएं कार में थीं और कथित तौर पर नशे की हालत में थीं. उनकी कार पर सोसाइटी का स्टिकर नहीं था, जिसके कारण ऑन-ड्यूटी गार्ड ने उन्हें पूछताछ के लिए रोक दिया. इस पर महिलाओं और सुरक्षा गार्ड के बीच जबरदस्त बहस हुई, इस बीच सुरक्षा गार्ड के सहयोगियों ने हस्तक्षेप करने और स्थिति को हल करने की कोशिश की.

मामले का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें एक महिला सुरक्षा गार्ड का कॉलर पकड़े दिख रही है और वह उसके सिर से टोपी हटाकर हवा में उछालती दिख रही है.

नवभारत टाइम्स के अनुसार, इस दौरान पुलिस भी मौजूद थी, लेकिन उनकी तरफ से कुछ हस्तक्षेप नहीं किया गया.

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि तीनों ने करीब आधा घंटे तक सोसाइटी में हाई वोल्टेज ड्रामा किया. जब लोग इकट्ठा होने लगे तो वे अपने फ्लैट में चली गई. कुछ देर बाद इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

उल्लेखनीय है कि नोएडा में सिक्योरिटी गार्ड से बदसलूकी की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले सितंबर महीने में गेट खोलने में देर होने पर सोसाइटी के सुरक्षा गार्ड के साथ बदतमीजी करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया गया था.

घटना सेक्टर 121 स्थित क्लो काउंटी सोसाइटी में हुई थी, जहां प्रोफेसर के तौर पर कार्यरत एक महिला ने गाड़ी के लिए गेट खोलने में हुई देरी के बाद गार्ड से दुर्व्यवहार किया और गालियां दी थीं. पुलिस के अनुसार, सिक्योरिटी एजेंसी द्वारा महिला पर केस दर्ज करवाने पर उन्हें गिरफ़्तार किया गया था.

इससे पहले अगस्त महीने में सेक्टर 126 क्षेत्र में एक महिला अधिवक्ता द्वारा सिक्योरिटी गार्ड से बदसलूकी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद महिला को हिरासत में लिया गया था.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

pkv games bandarqq dominoqq