भारत

बिहार: पांच साल की बच्ची से बलात्कार के आरोपी को पंचायत ने पांच उठक-बैठक की सज़ा दी

मामला नवादा ज़िले के एक गांव का है. आरोपी कथित तौर पर बच्ची को चॉकलेट देने का वादा कर अपने पॉल्ट्री फॉर्म ले गया और उसके साथ बलात्कार किया. इसे लेकर पंचायत ने यह कहते हुए कि वह बलात्कार का दोषी नहीं है, उसे बच्ची को एक सुनसान जगह पर ले जाने की सज़ा दी.

(प्रतीकात्मक फोटो: रॉयटर्स)

नवादा: बिहार के नवादा जिले में पांच साल की बच्ची से बलात्कार करने वाले आरोपी को चंद उठक बैठक करवाकर छोड़ देने का मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद इस पर कार्रवाई की गई.

एनडीटीवी के मुताबिक, घटना नवादा जिले के एक गांव का है. आरोपी कथित तौर पर बच्ची को चॉकलेट देने का वादा कर अपने पॉल्ट्री फॉर्म ले गया और उसके साथ बलात्कार किया.

इसके बाद उसे पकड़ा गया और पंचायत के सामने पेश किया गया. पंचायत में बुजुर्गों ने फैसला किया कि वह आदमी बलात्कार का दोषी नहीं है. उन्होंने केवल उसे बच्ची को एक सुनसान जगह पर ले जाने की सजा दी.

पंचायत के वायरल वीडियो में दिख रहा है कि काफी संख्या में लोग बैठे हुए हैं और शॉल ओढ़े एक आदमी उठक-बैठक कर रहा है.

एनडीटीवी के रिपोर्ट के मुताबिक, घटना नवादा जिले के अकबरपुर प्रखंड के कनौज गांव की है और आरोपी की पहचान अरुण पंडित रूप में हुई है, जो गांव में ही पॉल्ट्री फार्म चलाता है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने फॉर्म में ही बच्ची के साथ बलात्कार किया.

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी काफी आलोचना हो रही है.

इस बीच, पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस उन लोगों की भी जांच कर रही है जिन्होंने घटना को दबाने की कोशिश की.