कोबरापोस्ट का दावा, पैसे लेकर राजनीतिक दलों का ऑनलाइन प्रचार करने को तैयार थीं फिल्मी हस्तियां

खोेजी पत्रकारिता करने वाली वेबसाइट कोबरापोस्ट के स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा हुआ है कि अभिजीत भट्टाचार्य, कैलाश खेर, जैकी श्रॉफ, विवेक ओबेरॉय, सोनू सूद, राखी सावंत, सनी लियोन जैसे 30 से अधिक फिल्मी सितारे प्रति सोशल मीडिया पोस्ट के लिए दो लाख से दो करोड़ रुपये तक लेने को तैयार थे.

/
श्रेयश तलपड़े, राखी सावंत, जैकी श्रॉफ, सनी लियोन और कैलाश खेर.

खोेजी पत्रकारिता करने वाली वेबसाइट कोबरापोस्ट के स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा हुआ है कि अभिजीत भट्टाचार्य, कैलाश खेर, जैकी श्रॉफ, विवेक ओबेरॉय, सोनू सूद, राखी सावंत, सनी लियोन जैसे 30 से अधिक फिल्मी सितारे प्रति सोशल मीडिया पोस्ट के लिए दो लाख से दो करोड़ रुपये तक लेने को तैयार थे.

श्रेयश तलपड़े, राखी सावंत, जैकी श्रॉफ, सनी लियोन और कैलाश खेर.
श्रेयश तलपड़े, राखी सावंत, जैकी श्रॉफ, सनी लियोन और कैलाश खेर.

नई दिल्ली: 2019 के लोकसभा चुनावों से ठीक पहले बॉलीवुड के कुछ बड़े और नामचीन चेहरों का नाम एक स्टिंग ऑपरेशन सामने आया है. इस स्टिंग में वे पैसे लेकर राजनीतिक दलों का प्रचार करने को तैयार हो गए थे. यह स्टिंग ऑपरेशन खोजी पत्रकारिता करने वाली वेबसाइट कोबरापोस्ट ने की है.

पैसे के लिए सोशल मीडिया पर किसी भी पार्टी का प्रचार करने के लिए तैयार इन सितारों में प्लेबैक सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य, कैलाश खेर, मीका सिंह, बाबा सहगल, अभिनेता जैकी श्रॉफ, शक्ति कपूर, विवेक ओबेरॉय, सोनू सूद, अमीषा पटेल, महिमा चौधरी, श्रेयस तलपड़े, राखी सावंत, अमन वर्मा, सनी लियोन, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, सुनील पाल, राजपाल यादव जैसे नाम शामिल हैं.

इसके अलावा इसमें पुनीत इस्सर, सुरेंद्र पाल, पंकज धीर और उनके पुत्र निकितिन धीर, टिस्का चोपड़ा, दीपशिखा नागपाल, अखिलेन्द्र मिश्रा, रोहित रॉय, राहुल भट, सलीम ज़ैदी, हितेन तेजवानी और उनकी पत्नी गौरी प्रधान, एवलीन शर्मा, मिनिषा लाम्बा, कोइना मित्रा, पूनम पांडेय, उपासना सिंह, कृष्णा अभिषेक, विजय ईश्वरलाल पवार यानि वीआईपी, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और डांसर-एक्टर संभावना सेठ भी हैं.

कोबरापोस्ट के रिपोर्टरों ने एक छद्म पीआर एजेंसी के प्रतिनिधि बनकर इन सितारों से मुलाक़ात की थी. उन्हें बताया गया कि आपको अपने फेसबुक, ट्विटर और इन्स्टाग्राम अकाउंट के जरिये एक राजनीतिक पार्टी को प्रोमोट करना है ताकि आने वाले 2019 के चुनावों से पहले पार्टी के लिए माकूल माहौल तैयार हो सके.

उनसे कहा गया, ‘हम आपको हर महीने अलग-अलग मुद्दों पर कंटैंट देंगे, जिसे आप अपने शब्दों और शैली में लिखकर अपने फेसबुक, ट्विटर और इन्स्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट करेंगे. आपके और हमारे बीच आठ-नौ महीने का एक दिखावटी करार होगा. यही नहीं जब पार्टी किसी मुद्दे पर घिर जाए तो आपको ऐसे मौकों पर पार्टी का बचाव भी करना होगा.’

इन मशहूर सितारों ने सभी शर्तें मानते हुए मनमाफ़िक पैसा मिलने पर किसी भी पार्टी के लिए सोशल मीडिया पर छद्म-प्रचार करने को तैयार थे. उनसे जिन पार्टियों के लिए संपर्क किया गया था उनमें भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस या आम आदमी पार्टी शामिल थी.

एक मैसेज के लिए सितारों ने दो लाख से लेकर दो करोड़ रुपये तक की मांग की. वहीं, एक-दो कलाकारों को छोड़ सभी सितारों को अपनी फीस का एक बड़ा हिस्सा कैश यानी कालाधन के रूप में लेने से कोई आपत्ति नहीं थी. जबकि इनमें से कुछ कलाकारों ने नोटबन्दी की जमकर तारीफ की थी. कुछ कलाकरों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की खिल्ली उड़ाने से भी कोई ऐतराज नहीं था.

स्टिंग के दौरान अभिनेत्री महिमा चौधरी कहती हैं, ‘भाजपा? भाजपा तो कुछ भी दे सकती है? वे तो एक करोड़ भी दे सकते हैं.’

वहीं अभिनेता सोनू सूद हर महीने 15 मैसेज के लिए 1.5 करोड़ की फीस पर तैयार नहीं थे. सूद एक दिन में पांच से सात मैसेज करने को तैयार थे लेकिन प्रति मैसेज वे 2.5 करोड़ रुपये की मांग कर रहे थे.

न्यूज चैनलों और ट्विटर के माध्यम से लोगों को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाले प्लेबैक सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य कहते हैं कि नैचुरल लगने के लिए वे ट्रैफिक में गाड़ी  के अंदर बैठ के बोल देंगे, चाय या कॉफी शॉप पर बैठ कर बोले देंगे. वहीं कोरियोग्राफर गणेश आचार्य कहते हैं कि वे अपनी डांस के माध्यम से डालेंगे इससे बात लाखों-करोड़ों लोगों तक पहुंचती है.

अभिनेता जैकी श्रॉफ कहते हैं कि अच्छी बातें फैलाने के लिए पैसा मिले तो ऊपर वाले से और क्या चाहिए. मॉडल एवं बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन कहती हैं कि अगर उनके पति डैनियल को मोदी जी भारतीय नागरिकता दे दें तो वह जरूरत इसका समर्थन करेंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक में मुख्य किरदार निभा रहे अभिनेता विवेक ओबेरॉय यह सौदा करने के लिए बहुत जल्दीबाजी में रहते हैं. वे कहते हैं कि जल्दी से सौदा कर लीजिए ताकि हम जल्दी शुरू कर सकते हैं. मॉडल एवं बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल एडवांस पेमेंट चाहती थीं.

वहीं अभिनेत्री राखी सावंत कहती हैं कि आप मुझे जैसा देंगे मैं वैसा बवाल करवा दूंगी. वह कहती हैं, ‘डरती मैं किसी के बाप से भी नहीं. जब मोदी है तो डरना क्यों है.’

मगर इन सबके बीच विद्या बालन, अरशद वारसी, रज़ा मुराद और सौम्या टंडन जैसे सितारों ने यह काम करने से इनकार कर दिया.

pkv games bandarqq dominoqq