छत्तीसगढ़: बिना अनुमति बैठक करने के आरोप में आप नेता सोनी सोरी गिरफ़्तार

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि सामाजिक कार्यकर्ता और आम आदमी पार्टी की नेता सोनी सोरी को पलनार गांव से गिरफ़्तार किया गया. स्थानीय अदालत से जमानत मिलने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया.

आदिवासी सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी (फोटो: पीटीआई)

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि सामाजिक कार्यकर्ता और आम आदमी पार्टी की नेता सोनी सोरी को पलनार गांव से गिरफ़्तार किया गया. स्थानीय अदालत से जमानत मिलने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया.

आदिवासी सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी (फोटो: पीटीआई)
आदिवासी सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी (फोटो: पीटीआई)

दंतेवाड़ा: सामाजिक कार्यकर्ता और आम आदमी पार्टी की नेता सोनी सोरी को बिना अनुमति छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में जनसभा करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया.

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि सोरी को पलनार गांव से सीआरपीसी की धारा 151, 107 और 116 के तहत गिरफ्तार किया गया. स्थानीय अदालत से जमानत मिलने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया.

जानकारी के मुताबिक, जेल में बंद आदिवासियों की रिहाई की मांग को लेकर सोनी सोरी आंदोलन करना चाहती थीं. इसके लिए उन्होंने प्रशासन को आवेदन भी दिया था, लेकिन इसे निरस्त कर दिया गया था.

बताया जा रहा है कि आवेदन में जगह और लोगों की संख्या नहीं दी गई थी. इस वजह से आवेदन को जिला प्रशासन ने रिजेक्ट कर दिया था. सोनी सोरी को सभा की अनुमित नहीं दी गई थी. लेकिन फिर भी सोनी सोरी शनिवार को लोगों को इकट्ठा करने लगीं.

बताया जा रहा है कि बस्तर के विभिन्न इलाकों के जेलों में बंद आदिवासियों की रिहाई के लिए सोनी सोरी मांग कर रही थीं. दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले के हजारों आदिवासी शनिवार से दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा इलाके में अनिश्चितकालीन आंदोलन पर करने वाले थे.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)