भारत

आप के तीन विधायकों के ख़िलाफ़ महिला की शिकायत पर एफआईआर

दिल्ली पुलिस ने विधानसभा परिसर में एक महिला से बदसलूकी करने की शिकायत पर आम आदमी पार्टी के तीन विधायकों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है.

आप विधायक सोमनाथ भारती, जरनैल सिंह और अमानतुल्ला खान

आप विधायक सोमनाथ भारती, जरनैल सिंह और अमानतुल्ला खान

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में गत 28 जून को आप विधायक अमानतुल्ला खान, सोमनाथ भारती और जरनैल सिंह द्वारा एक महिला के साथ गाली-गलौज करने और हाथापाई करने की शिकायत दर्ज कराई गई थी. शिकायतकर्ता महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि यह वारदात उस समय हुई जब वह विधानसभा की कार्यवाही देखने गई थी.

महिला ने शिकायत में कहा कि मुझे दर्शक दीर्घा का पास नहीं मिल पाने के कारण मैं विधानसभा भवन के बाहर खड़ी थी, उसी समय आपस में झगड़ रहे कुछ लोगों का समूह मेरे समीप आया और मेरे साथ धक्का-मुक्की की.

पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता ने शिकायत में दावा किया है कि वे लोग मुझे जबरन एक कमरे में ले गए और मेरे साथ मारपीट की.

पुलिस ने महिला की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है. इस बीच आप नेता संजय सिंह ने इसे केंद्र सरकार की पुलिस के माध्यम से की गई बदले की कार्रवाई बताया. उन्होंने कहा कि आप के सत्ता में आने के बाद अब तक पार्टी के 15 विधायकों को पुलिस हिरासत में ले चुकी है.

आप की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आप के विधायकों की गिरफ्तारी के मामलों में पुलिस जांच का परिणाम बेहद निराशाजनक रहा है. पुलिस को इन मामलों में अदालत में मुंह की खानी पड़ी है.