भारत

नोएडा के ईएसआईसी अस्पताल के पैरामेडिकल कर्मचारी वेतन की मांग पर धरने पर बैठे

उत्तर प्रदेश में नोएडा के सेक्टर 24 स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के 120 पैरामेडिकल कर्मचारियों को तीन महीने का वेतन नहीं मिला है. उनका आरोप है कि वेतन मांगने पर नौकरी से निकालने की धमकी दी जाती है.

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

नोएडा: तीन माह से वेतन न मिलने से नाराज सेक्टर 24 स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के 120 पैरामेडिकल कर्मचारी बुधवार सुबह से अस्पताल परिसर में धरने पर बैठ गए हैं. संविदा कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से अस्पताल में इलाज कराने आए मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

सेक्टर 24 स्थित ईएसआईसी अस्पताल में करीब पांच वर्ष से स्टाफ नर्स के रूप में काम करने वाले रोबिन शर्मा ने बताया, ‘हम लोग को तीन माह से वेतन नहीं मिला है.’

उनका आरोप है कि संविदा पर काम करने वाले पैरामेडिकल कर्मचारियों की कोविड-19 वार्ड में ड्यूटी लगाई जाती है, जबकि अस्पताल के स्थाई कर्मचारियों की कोविड-19 वार्ड में ड्यूटी नहीं लगाई जाती.

उनका आरोप है कि जब वे लोग अस्पताल के निदेशक के पास अपनी शिकायत लेकर जाते हैं, तो उनकी शिकायत नहीं सुनी जाती.

संविदा कर्मचारी सपना ने भी आरोप लगाया कि जब वेतन मांगा जाता है, तो उन्हें नौकरी से निकालने की धमकी दी जाती है.

कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनका वेतन नहीं दिया जाएगा तब तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

वहीं अस्पताल के निदेशक बलराज भंडार ने कहा, ‘जिस कंपनी द्वारा संविदा कर्मचारियों को ईएसआई अस्पताल में रखा गया है, उस कंपनी को समय से भुगतान किया जा रहा है.’

उन्होंने बताया कि सुविधा प्रदान करने वाली कंपनी से बातचीत कर, संविदा कर्मचारियों का वेतन दिलवाने का प्रयास किया जा रहा है.