दुनिया

‘अमेरिका का डार्लिंग’ कहने पर हाफ़िज़ सईद ने विदेश मंत्री को भेजा 10 करोड़ की मानहानि का नोटिस

नोटिस में कहा गया है कि सईद धार्मिक और सच्चे मुसलमान के तौर पर सम्मानित हैं.

Hafiz Muhammad Saeed, chief of the banned Islamic charity Jamat-ud-Dawa, looks over the crowed as they end a "Kashmir Caravan" from Lahore with a protest in Islamabad, Pakistan July 20, 2016. REUTERS/Caren Firouz

हाफ़िज़ सईद. (फोटो: रॉयटर्स)

लाहौर: मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफ़िज़ सईद ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख़्वाज़ा आसिफ़ द्वारा उन्हें ‘अमेरिका का डार्लिंग’ बताने पर उन पर 10 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा ठोक दिया था.

न्यूयॉर्क में एशिया सोशायटी के कार्यक्रम में आसिफ़ ने बीते मंगलवार को सईद, हक्कानी नेटवर्क और लश्कर-ए-तैयबा को अपने देश के लिए बोझ क़रार दिया था, हालांकि यह भी कहा था कि पाकिस्तान के पास ऐसी ज़रूरी पूंजी नहीं है जो इनसे निजात दिला सके.

उन्होंने कहा था कि अमेरिका आज जिन आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई के लिए दबाव बना रहा है, वह आज से 20-30 साल पहले तक इन समूहों के साथ डार्लिंग जैसा व्यवहार करता था.

सईद के वकील एके डोगर ने विदेश मंत्री को नोटिस भेजा.

डोगर ने इस नोटिस में कहा, सईद काफी धार्मिक और सच्चे मुसलमान के तौर पर सम्मानित हैं. सईद कभी ह्वाइट हाउस के नज़दीक तक नहीं गए, खाने और पीने की तो बात ही दूर.

उन्होंने कहा, यह जानकर हैरानी हुई कि मेरे देश के विदेश मंत्री ख़्वाज़ा आसिफ़, हाफ़िज़ सईद पर शराब पीने का आरोप लगा रहे हैं. इस तरह की ज़ुबान का इस्तेमाल मेरे मुवक्क़िल के ख़िलाफ़ कभी नहीं किया जा सकता.