भारत

वीडियो में राम मंदिर निर्माण की शपथ लेते नज़र आए वरिष्ठ आईपीएस

आईपीएस अधिकारी सूर्य कुमार शुक्ला ने वायरल वीडियो को शरारतन काट-छांट कर दिखाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह समरसतापूर्ण माहौल बनाने की शपथ ले रहे थे.

 उत्तर प्रदेश के महानिदेशक (होमगार्डस) आईपीएस अफसर सूर्य कुमार शुक्ला (काले कोट में) (फोटो: यूट्यूब)


उत्तर प्रदेश के महानिदेशक (होमगार्डस) आईपीएस अफसर सूर्य कुमार शुक्ला (काले कोट में) (फोटो: यूट्यूब)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के महानिदेशक (होमगार्ड्स) सूर्य कुमार शुक्ला द्वारा एक कार्यक्रम में राम मंदिर निर्माण की कथित रूप से शपथ लिए जाने का वीडियो वायरल हो गया है.

लखनऊ विश्वविद्यालय में दो दिन पहले आयोजित इस एक कार्यक्रम में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सूर्य कुमार शुक्ला ने शिरकत की थी. इस कार्यक्रम के एक वीडियो में मंच पर मौजूद लोग हाथ उठाकर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराने का संकल्प लेते हुए दिख रहे हैं.

वीडियो में प्रतिज्ञा ले रहे लोग ‘हम सभी रामभक्त यह संकल्प लेते हैं कि जल्द से जल्द राम मंदिर का भव्य निर्माण हो’ कहते हुए नजर आ रहा हैं.

हालांकि इसे सेवा नियमावली का उल्लंघन माना जा रहा है. सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी का कहना है कि हर अधिकारी अपनी सेवा शर्तों से बंधा हुआ है, जो भी उनका उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होना वाजिब है. सूर्य कुमार शुक्ला सरकारी ओहदे पर हैं और उन्हें सार्वजनिक मंच पर ऐसी शपथ लेनी की छूट नहीं है.

इस बीच, शुक्ला ने वायरल वीडियो को शरारतन काट-छांट कर दिखाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह समरसतापूर्ण माहौल बनाने की शपथ ले रहे थे.

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में चर्चा हो रही थी कि अगर हिंदू और मुस्लिम लोग मिलकर अयोध्या में मंदिर निर्माण और कुछ दूरी पर मस्जिद निर्माण की बात करते हैं तो पुराना विवाद निपट जाएगा, और समाज में लोग सद्भावनापूर्ण ढंग से रह सकेंगे. खुद उच्चतम न्यायालय ने भी बातचीत के जरिये विवाद का हल निकालने की बात कही थी.

(यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल  हुआ. इसकी सत्यता की पुष्टि द वायर नहीं करता है.)

Comments