भारत

छत्तीसगढ़: शौचालय की टंकी में उतरे चार ग्रामीणों की मौत, एक बीमार

बीजापुर ज़िले के पेगड़ापल्ली गांव में नवनिर्मित मकान के शौचालय की टंकी तीन महीने से बंद थी. सफाई के लिए मकान मालिक, उनका बेटा और कुछ ग्रामीण टंकी में उतरे, जहां दम घुटने से उनकी मौत हो गई.

kanker map

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शौचालय की टंकी में उतरने के बाद पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई तथा एक अन्य बीमार हो गया है.

पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को दूरभाष पर बताया कि जिले के मददेड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेगड़ापल्ली गांव में नवनिर्मित मकान के शौचालय की टंकी में उतरने से मकान मालिक इंजा मदनैया (40), उसका बेटा पंकज इंजा (25) और दो अन्य इंजा शंकर (20) तथा हरिदास कश्यप (35) की मृत्यु हो गई है. वहीं, एक अन्य बीमार हो गया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तीन महीने से बंद शौचालय की टंकी की सफाई के लिए आज इंजा मदनैया ने ग्रामीणों को बुलाया था. इस दौरान इंजा और उसका बेटा पंकज भी मदद करने लगे.

अधिकारियों ने बताया कि टंकी की सफाई के लिए एक व्यक्ति भीतर उतरा. जब वह कुछ देर तक वापस नहीं आया तब दूसरा व्यक्ति नीचे उतरा, लेकिन जब वह वापस नहीं आया तब एक-एक कर इंजा और पंकज समेत पांच व्यक्ति टंकी में उतर गए.

उन्होंने बताया कि जब घटना की जानकारी ग्रामीणों को मिली तब उन्होंने सभी को टंकी से बाहर निकाला और सभी को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया.

जहां चिकित्सकों ने चार लोगों को मृत घोषित कर दिया. इस घटना में बीमार ग्रामीण को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को आशंका है कि सभी चार ग्रामीणों की मौत टंकी में दम घुटने के कारण हुई है. हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद इस संबंध में सही जानकारी मिल सकेगी.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया है. जांच की जा रही है.