चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हुई

वहीं इसके संक्रमण के 37,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि शनिवार को इससे 89 और लोगों की जान चली गई और 2,656 नए मामले सामने आए.

/
(फोटोः पीटीआई)

वहीं इसके संक्रमण के 37,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि शनिवार को इससे 89 और लोगों की जान चली गई और 2,656 नए मामले सामने आए.

Fuyang: Government workers take the temperature of passengers as they exit a railway station in Fuyang in central China's Anhui Province, Wednesday, Jan. 29, 2020. Countries began evacuating their citizens Wednesday from the Chinese city hardest-hit by an outbreak of a new virus that infected more than 6,000 on the mainland and abroad. AP/PTI(AP1_29_2020_000028B)
(फोटो: पीटीआई)

बीजिंग: चीन में घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हो गई है और इसके संक्रमण के 37,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि शनिवार को इससे 89 और लोगों की जान चली गई और 2,656 नए मामले सामने आए.

आयोग के अनुसार 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में इससे अब तक कुल 811 लोगों की जान जा चुकी है और 37,198 मामलों की पुष्टि हुई है. उसने बताया कि शनिवार को जिन 89 लोगों की जान गई उनमें से 81 हुबेई प्रांत के थे, जहां इस विषाणु के कारण सबसे अधिक लोग मारे गए हैं.

इसके अलावा दो लोग हेनान में मारे गए. हेबेई, हेइलोंगजियांग, अनहुइ, शानदोंग, हुनान और गुआंग्शी झुआंग में इससे एक-एक व्यक्ति की जान गई है. चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की एक खबर के अनुसार शनिवार को 600 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई, जिनमें से 324 हुबेई प्रांत के थे.

इसके अलावा चीन के वुहान शहर में एक जापानी नागरिक की कोरोना वायरस के संदिग्ध संक्रमण के कारण मौत हो गई है. जापान के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को टोक्यो में जारी एक बयान में वुहान शहर में अपने नागरिक के मरने की सूचना दी.

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि करीब 60-65 साल के इस व्यक्ति को गंभीर न्यूमोनिया की हालत में वुहान के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल ने उसके मरने की सूचना चीन स्थित जापानी दूतावास को दी.

वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक तेद्रोस अधानम घेब्रेयेसस ने कहा कि उन्हें डब्ल्यूएचओ के नेतृत्व में एक अंतरराष्ट्रीय मिशन कोरोना वायरस प्रभावित चीन भेजने के लिए शनिवार को बीजिंग से जवाब प्राप्त हो गया.

उन्होंने कहा कि टीम प्रमुख सोमवार या मंगलवार को रवाना होंगे और फिर शेष सदस्य जाएंगे. यह पूछे जाने पर कि क्या चीन जाने वाली अंतरराष्ट्रीय टीम में यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन के सदस्य भी होंगे, उन्होंने कहा, ‘हम ऐसी उम्मीद करते हैं.’

pkv games bandarqq dominoqq