भारत

महाराष्ट्र: सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर उस्मानाबाद में भीड़ ने किया पथराव, चार पुलिसकर्मी घायल

मुग़ल शासक औरंगजे़ब के ख़िलाफ़ फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर नाराजगी के चलते महाराष्ट्र के उस्मानाबाद शहर में 150 से अधिक लोगों की भीड़ ने एक सड़क पर लगे पोस्टरों और वाहनों पर कथित रूप से पथराव किया. इस संबंध में 43 नामज़द और 150 से 170 अज्ञात प्रदर्शनकारियों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है.

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

औरंगाबाद: मुगल शासक औरंगजेब के खिलाफ फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर नाराजगी के चलते महाराष्ट्र के उस्मानाबाद शहर में 150 से अधिक लोगों की भीड़ ने एक सड़क पर लगे पोस्टरों और वाहनों पर कथित रूप से पथराव किया.

पुलिस ने बुधवार को बताया कि यह घटना विजय चौक इलाके में मंगलवार को रात करीब 10:30 बजे हुई और हिंसक भीड़ को रोकने की कोशिश के दौरान चार पुलिसकर्मी घायल हो गए.

उस्मानाबाद शहर पुलिस थाना के निरीक्षक सुरेश बुधवंत ने बताया, ‘भीड़ ने विजय चौक इलाके में एक पोस्टर, एक पुलिस वाहन और एक ऑटो-रिक्शा को क्षतिग्रस्त कर दिया. भीड़ को रोकने की कोशिश करते समय एक अधिकारी समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए.’

एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में 43 नामजद और 150 से 170 अज्ञात प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

इन लोगों के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण कानून और धारा 307 (हत्या की कोशिश), धारा 333 (लोकसेवक को अपना कर्तव्य निभाने से रोकने के लिए जान-बूझकर गंभीर चोट पहुंचाना), धारा 353 (लोकसेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला करना या आपराधिक बल का इस्तेमाल करना) समेत भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.