भारत

पश्चिम बंगाल: भाजपा सांसद अर्जुन सिंह दोबारा टीएमसी में शामिल

अर्जुन सिंह ने 2019 के लोकसभा चुनाव से कुछ समय पहले ही तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा था और बैरकपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीते थे. बंगाल में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष का पद संभाल रहे सिंह ने बीते हफ्ते पार्टी के राज्य नेतृत्व पर ठीक से काम न करने देने का आरोप लगाया था.

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता लेते अर्जुन सिंह. (फोटो साभार: ट्विटर/टीएमसी)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भाजपा को एक बड़ा झटका देते हुए पार्टी के सांसद अर्जुन सिंह रविवार को दोबारा तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. इसी के साथ गत दो सप्ताह से उनके पाला बदलने को लेकर लग रहे कयासों का भी पटाक्षेप हो गया.

सिंह का तृणमूल कांग्रेस में स्वागत पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दक्षिण कोलकाता स्थित अपने कार्यालय में किया.

तृणमूल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया,‘पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई के पूर्व उपाध्यक्ष और बैरकपुर से सांसद श्री अर्जुन सिंह का अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस परिवार में गर्मजोशी से स्वागत करते हैं. वह हमारे राष्ट्रीय महासचिव श्री अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में हमसे जुड़े.’

सिंह तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख हिंदीभाषी नेता हैं. उन्होंने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से कुछ समय पहले ही तृणमूल छोड़ भाजपा का दामन थामा था और बैरकपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था.

इससे पहले अर्जुन सिंह ने शुक्रवार को संगठन में एक वरिष्ठ पद पर रहने के बावजूद ‘उन्हें ठीक से काम नहीं करने’ देने के लिए पार्टी के राज्य नेतृत्व की शुक्रवार को निंदा की थी.

सिंह ने कहा था कि उन्होंने हाल में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से मुलाकात की थी और उन्हें राज्य भाजपा की स्थिति के बारे में बताया था. उनका कहना था कि प्रदेश उपाध्यक्ष होने के बावजूद उन्हें ठीक से काम नहीं करने दिया जा रहा था.

उस समय  भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा था कि ‘अर्जुन सिंह हमारी पार्टी के एक महत्वपूर्ण नेता हैं. वह हमारी पार्टी में हैं और रहेंगे.’