भारत

झारखंड: जादू-टोना करने के संदेह में 70 वर्षीय महिला की पीट-पीट कर हत्या

झारखंड के गढ़वा जिले के चिनियां थाना क्षेत्र का मामला. जादू-टोना करने के संदेह में किसी व्यक्ति की हत्या कर देना राज्य में एक बड़ी सामाजिक बुराई है. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार, ऐसे मामलों में 2001 और 2020 के बीच कुल 590 लोगों की मौत हुई, जिनमें ज़्यादातर महिलाएं थीं.

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

गढ़वा: झारखंड में गढ़वा जिले के खुरी गांव में ग्रामीणों ने 70 वर्षीय एक महिला को कथित तौर पर इस संदेह में पीट-पीट कर मार डाला कि वह जादू-टोना करती थी.

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि यह घटना चिनियां पुलिस थाने के खुरी गांव में हुई. उसने बताया कि इस मामले में पूछताछ के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

महिला के परिवार ने इस मामले में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया है कि पांच लोग रविवार रात करीब 8:30 बजे महिला को उसके घर से कम से कम 200 मीटर दूर घसीटकर लेकर गए और लाठियों से पीट-पीटकर उसे मार डाला.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

जादू-टोना करने के संदेह में किसी व्यक्ति की हत्या कर देना राज्य में एक बड़ी सामाजिक बुराई है. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के अनुसार, ऐसे मामलों में 2001 और 2020 के बीच कुल 590 लोगों की मौत हुई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं.