भारत

केरल: स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में छात्र के सावरकर की तरह पोशाक पहनकर आने पर विवाद

मलप्पुरम ज़िले के एक सरकारी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में एक छात्र द्वारा कथित तौर पर वीडी सावरकर की वेशभूषा में भाग लेने पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध मार्च निकाला और बच्चे को सावरकर की वेशभूषा में तैयार करने वालों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की.

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

मलप्पुरम: मलप्पुरम जिले के एक सरकारी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में एक छात्र के कथित रूप से वीडी सावरकर की तरह तैयार होकर भाग लेने पर विवाद छिड़ गया.

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) की युवा शाखा मुस्लिम यूथ लीग और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार (16 अगस्त) को कीझूपरम्बा में सरकारी व्यावसायिक उच्च माध्यमिक विद्यालय की ओर विरोध मार्च निकाला और बच्चे को सावरकर की वेशभूषा में तैयार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

समाचार चैनलों के कार्यक्रमों में कुछ धुंधली तस्वीरें प्रसारित की गईं, जिसमें छात्र सावरकर समेत अन्य स्वतंत्रता सेनानियों की तरह तैयार हुए दिख रहे हैं.

समारोह में स्वतंत्रता सेनानी की तरह तैयार हुए एक बच्चे की पोशाक पर वीडी सावरकर लिखा था. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद विवाद खड़ा हुआ.

स्थानीय मीडिया ने बताया कि यह तस्वीर उस कक्ष से ली गई जहां छात्र तैयार हो रहे थे, लेकिन विवाद उठने की आशंका के कारण बच्चे की पोशाक से सावरकर का नाम हटा दिया गया.

स्कूल प्राधिकारियों ने विवाद पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.