आंध्र प्रदेशः मास्क न पहनने पर पुलिस द्वारा कथित पिटाई के बाद युवक की मौत, मामला दर्ज

घटना गुंटूर में हुई. आरोप है कि रविवार को मोटरसाइकिल से जा रहे युवक को रास्ते में मास्क न पहनने पर बुरी तरह से पीटा गया, जिससे उसके सिर पर गंभीर चोटें आईं. पुलिस ने इन आरोपों से इनकार किया है.

(फोटो: रॉयटर्स)

घटना गुंटूर में हुई. आरोप है कि रविवार को मोटरसाइकिल से जा रहे युवक को रास्ते में मास्क न पहनने पर बुरी तरह से पीटा गया, जिससे उसके सिर पर गंभीर चोटें आईं. पुलिस ने इन आरोपों से इनकार किया है.

(फोटो: रॉयटर्स)
(फोटो: रॉयटर्स)

गुंटूरः आंध्र प्रदेश के गुंटूर में मास्क नहीं पहनने पर कथित तौर पर पुलिस द्वारा पीटे जाने पर 25 साल के एक युवक की मौत हो गई.

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक युवक की पहचान गुंटूर के यारिचारला किरन कुमार के रूप में हुई है.

ऐसे आरोप हैं कि वह रविवार को अपनी मोटरसाइकिल से आ रहे थे कि रास्ते में चिराला के सब इंस्पेक्टर विजय कुमार ने उन्हें रोका और मास्क न पहनने पर कथित तौर पर उनकी पिटाई कर दी.

मृतक के रिश्तेदारों का आरोप है कि युवक को बुरी तरह से पीटा गया, जिससे उसके सिर पर गंभीर चोटें आई लेकिन पुलिस इन आरोपों से इनकार कर रही है.

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना 18 जुलाई को हुई और 21 जुलाई को युवक ने दम तोड़ दिया.

यारिचारला किरन कुमार अपने दोस्त के साथ बाइक से घर लौट रहा था कि चिराला में कोट्टापेटा चेकपोस्ट के पास पुलिस कॉन्स्टेबल ने उन्हें ड्रंक-ड्राइविंग चेकिंग के लिए रोक लिया.

इस दौरान पुलिस और उनके बीच विवाद हुआ. इसके बाद कॉन्स्टेबल ने सब इंस्पेक्टर विजय कुमार को मौके पर बुलाया.

विजय कुमार ने दोनों को पुलिस थाने ले जाने के लिए अपनी जीप में बैठाया. ऐसा कहा जा रहा है कि किरन ने पुलिस से बचने के लिए जीप से छलांग लगा दी, जिससे उनके सिर पर गंभीर चोटें आईं.

इसके बाद उन्हें गुंटूर के गवर्मेंट जनरल अस्पताल लाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए एक निजी अस्पताल भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गई.

जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ कौशल ने बताया, ‘सड़क पर खून के निशान थे. दोनों युवकों ने शराब पी रखी थी. किरन की ब्लड रिपोर्ट से पता चलता है कि उनके खून में 122 एमएल शराब थी.’

अभी किरन के दोस्त की रिपोर्ट नहीं आई है. एसपी ने कहा कि पुलिस ने हिरासत में मौत का मामला दर्ज किया है. अन्य जिले के एक अधिकारी द्वारा स्वतंत्र जांच की जाएगी।

मृतक का दोस्त इस घटना के चश्मदीदों में से एक है. कौशल के मुताबिक, ‘मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने किरन के परिवार के लिए 10 लाख रुपये की राहत राशि की घोषणा की है.’

pkv games bandarqq dominoqq