भारत

सुशांत मौत मामला: ड्रग्स ख़रीद मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती गिरफ़्तार

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच में सामने आए ड्रग्स ख़रीद मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो रिया के छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत को भी गिरफ़्तार कर चुका है.

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती. (फोटो: पीटीआई)

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती. (फाइल फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार कर लिया.

ब्यूरो के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने शाम चार बजे उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

रिया चक्रवर्ती बीते सोमवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ के लिए एनसीबी के समक्ष पेश हुईं थीं. रिया से रविवार को एनसीबी ने इस मामले में पहली बार करीब छह घंटे की पूछताछ की थी.

चक्रवर्ती के वकील ने उनकी गिरफ्तारी की आलोचना की है और कहा है कि मात्र सुशांत सिंह राजपूत से प्यार करने के कारण उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है.

उन्होंने कहा, ‘न्याय का मजाक बनाया जा रहा है. तीन केंद्रीय एजेंसियों ने एक अकेली महिला को सिर्फ इसलिए परेशान कर रखा है क्योंकि वह एक ड्रग एडिक्ट से प्यार करती थीं, जो कई सालों से मानसिक स्वास्थ्य की समस्याओं से पीड़ित थे और जिन्होंने अवैध दवाओं, ड्रग्स के सेवन के कारण आत्महत्या की.’

गौरतलब है कि एजेंसी को मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा हासिल हुआ था जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद में कथित रूप से रिया चक्रवर्ती की संलिप्तता का दावा किया जा रहा है.

एनसीबी ने पिछले कुछ दिनों में मामले की जांच के दौरान रिया के छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत को भी गिरफ्तार किया है.

इससे पहले रिया से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई भी पूछताछ कर चुकी हैं.

रिया ने कई समाचार चैनलों को दिए साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने खुद कभी मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया है. उन्होंने हालांकि दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत इसका सेवन करते थे.

यह दावा किया गया है कि मिरांडा ने एनसीबी जांचकर्ताओं को बताया है कि वह सुशांत के घर के लिए मादक पदार्थ (बड और क्यूरेटेड मारिजुआना) खरीदा करते थे.

एनसीबी ने अब तक इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से छह इस जांच से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं जबकि दो को उसने एनडीपीएस कानून की धाराओं के तहत जांच शुरू होने के बाद गिरफ्तार किया.

मालूम हो कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे.

उनके पिता ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ अभिनेता को खुदकुशी के लिए उकसाने और अन्य आरोपों में शिकायत दर्ज कराई है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)