राजनीति

महाराष्ट्रः कांग्रेस छोड़ने के एक साल बाद अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर शिवसेना में शामिल

उर्मिला मातोंडकर 2019 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई थीं. उन्होंने मुंबई नॉर्थ से लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन भारी मतों से हार गई थीं. इसके बाद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाकर सितंबर 2019 में पार्टी छोड़ दी थी.

शिवसेना की सदस्यता ग्रहण करतीं उर्मिला मातोंडकर (फोटो साभारः ट्विटर)

शिवसेना की सदस्यता ग्रहण करतीं उर्मिला मातोंडकर (फोटो साभारः ट्विटर)

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर मंगलवार को महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना में शामिल हो गईं हैं.

उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में पार्टी के कई अन्य नेताओं की मौजूदगी में शिवसेना की सदस्यता ली.

इस दौरान उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ने उर्मिला की कलाई पर भगवा रंग का रक्षा सूत्र बांधा. पार्टी की सदस्यता लेने के बाद 46 वर्षीय उर्मिला मातोंडकर ने शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाला साहब ठाकरे की तस्वीर को नमन किया.

मातोंडकर का नाम पहले ही राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद में मनोनीत करने के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजा जा चुका है.

इससे पहले शिवसेना ने विधान परिषद में मनोनीत करने के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास महाविकास अघाड़ी सरकार की तरफ से 12 नामों की सूची भेजी थी, जिसमें उर्मिला मातोंडकर का नाम भी शामिल था.

उर्मिला मातोंडकर ने पार्टी की सदस्यता लेने के बाद ट्वीट कर लोगों का आभार भी जताया.

बता दें कि उर्मिला ने मुंबई नॉर्थ से पिछला लोकसभा चुनाव कांग्रेस की टिकट पर लड़ा था, लेकिन भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी से भारी मतों से हार गई थीं, जिसके बाद उन्होंने सितंबर 2019 में कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी.

उन्होंने कांग्रेस के भीतर की ओछी राजनीति को कांग्रेस छोड़ने की वजह बताई थी.

मालूम हो कि उर्मिला ने हाल ही में अभिनेत्री कंगना रनौत द्वारा मुंबई की तुलना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से करने पर उनकी आलोचना की थी.