भारत

युवती का पीछा करने के आरोप में हरियाणा भाजपा प्रमुख के बेटे सहित दो गिरफ्तार

गिरफ्तार करने के बाद चंडीगढ़ पुलिस ने दोनों आरोपियों को जमानत पर रिहा किया.

Chandigarh

चंडीगढ़: हरियाणा में एक लड़की का कथित रूप से पीछा करने के आरोप में हरियाणा में भाजपा इकाई के प्रमुख के बेटे समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया लेकिन बाद में दोनों को ज़मानत पर छोड़ दिया गया है.

पुलिस ने बताया कि लड़की ने भाजपा प्रमुख सुभाष बराला के बेटे विकास बराला (23) और उसके दोस्त आशीष कुमार (22) पर शुक्रवार रात उसका पीछा करने का आरोप लगाया था. बाद में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था.

द इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर के अनुसार, युवती ने विकास और उसके दोस्त पर उनकी गाड़ी को रोकने, उनका पीछा करने और छेड़छाड़ के आरोप में मामला दर्ज करवाया है. मेडिकल जांच में पता चला कि घटना के समय दोनों युवक नशे में थे.

पुलिस ने इन दोनों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है. युवती ने शुक्रवार रात सेक्टर 26 पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. आरोपी सेक्टर 9 के पास बीयर पीकर, सेक्टर 7 से युवती की कर का पीछा कर रहे थे.

पुलिस ने शुक्रवार रात विकास और आशीष को आईपीसी की धारा 354 डी के तहत गिरफ़्तार किया था.

चंडीगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक सतीश कुमार के मुताबिक़ विकास बराला चंडीगढ़ में रहकर क़ानून की पढ़ाई कर रहे हैं. शनिवार को पुलिस ने युवती को अदालत में पेश किया जहां सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उनका बयान दर्ज किया गया.

पुलिस के अनुसार, युवती अपनी कार में थी जब उन्होंने देखा कि सफारी कार में सवार दो युवक उनका पीछा कर रहे हैं. देर रात 12:35 बजे युवती ने इस बात की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके दी. जिसके बाद कुछ ही मिनटों में हाउसिंग बोर्ड लाइट पॉइंट के पास विकास बराला और आशीष कुमार को पुलिस ने पकड़ लिया.

पुलिस उपाधीक्षक सतीष कुमार ने कहा, हमने विकास और आशीष दोनों को गिरफ्तार किया था और बाद में दोनों को ज़मानत पर छोड़ दिया गया.

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है और जांच जारी है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)