भारत

​हरियाणा: दस दिन के भीतर कथित ऑनर किलिंग की तीसरी घटना

हरियाणा के सिरसा ज़िले में बीते पांच जनवरी को युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. बीते एक जनवरी को पानीपत में एक युवक की हत्या कर दी गई थी. पिछले साल नवंबर में उन्होंने दूसरी जाति की एक युवती से शादी की थी. 30 दिसंबर को रोहतक में शादी करने जा रहे युवक-युवती की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. युवती का परिवार शादी के ख़िलाफ़ था.

(प्रतीकात्मक फोटो: रॉयटर्स)

(प्रतीकात्मक फोटो: रॉयटर्स)

चंडीगढ़ः हरियाणा में कथित ऑनर किलिंग की एक और घटना बीते पांच जनवरी को सामने आई है. मामला सिरसा जिले के रानिया के नाठौर गांव की है. मृतक की पहचान निक्कू सिंह के रूप में की गई है.

पुलिस के मुताबिक, हमलावरों ने तेजधार हथियारों से निक्कू सिंह के सिर और चेहरे पर कई बार हमला किया, जिससे उसकी मौत हो गई.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि उसी गांव की एक महिला अपने घर से गायब हो गई थी. महिला के परिवार ने निक्कू सिंह पर आरोप लगाए थे, जिसने बाद में उसी महिला से शादी कर ली थी.

मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने कहा, ‘हमने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. जांच जारी है.’

बता दें कि बीते एक जनवरी को पानीपत में नीरज (23) नाम के एक शख्स की उसकी नवविवाहिता पत्नी कोमल के ही भाइयों ने कथित तौर पर चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी थी.

नीरज की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि उसके हमलावर फरार हैं. यह घटना पानीपत के भावना चौक के बाजार में हुई थी. नीरज को पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. उसके शव पर चाकुओं के 12 घाव थे.

नीरज और कोमल दोनों अलग-अलग जातियों के थे और दोनों ने नवंबर में शादी की थी. कोमल का परिवार इस शादी के खिलाफ था.

ऑनर किलिंग की एक अन्य कथित घटना बीते 30 दिसंबर को रोहतक में हुई थी, जहां रोहित नाम के युवक और पूजा नाम की युवती की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दोनों उस वक्त शादी करने के लिए कोर्ट जा रहे थे.

पूजा और रोहित की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि इस दौरान उनके साथ मौजूद रोहित के भाई मोहित को भी चार गोलियां लगीं. यह घटना महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के गेट नंबर एक के सामने शाम लगभग चार बजे हुई थी.