भारत

मध्य प्रदेश: युवती के साथ सामूहिक बलात्कार, भाजपा नेता समेत चार के ख़िलाफ़ मामला दर्ज

मध्य प्रदेश के शहडोल ज़िले का मामला. ज़िले के भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सामूहिक बलात्कार मामले में विजय त्रिपाठी का नाम आने के बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से जैतपुर मंडल अध्यक्ष पद से निष्कासित करने के साथ पार्टी से उसकी प्राथमिक सदस्यता समाप्त कर दी गई है.

(फोटो साभार: इंडिया रेल इंफो)

(फोटो साभार: इंडिया रेल इंफो)

शहडोल: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में एक फार्म हाउस में 20 वर्षीय युवती के साथ कथित रूप से भाजपा के एक पदाधिकारी सहित चार लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार करने का मामला सामने आया है.

पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

शहडोल जिले के भाजपा अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह ने कहा कि सामूहिक बलात्कार मामले में विजय त्रिपाठी का नाम आने के बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से जैतपुर मंडल अध्यक्ष पद से निष्कासित कर दिया गया और पार्टी से उसकी प्राथमिक सदस्यता समाप्त कर दी गई.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश वैश्य ने बताया कि युवती को चार लोगों ने अगवा किया और वे उसे जैतपुर पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गाड़ाघाट इलाके में स्थित एक फार्म हाउस में ले गए, वहां उन्होंने युवती को जबरदस्ती शराब पिलाई और 18-19 फरवरी को उसके साथ बलात्कार किया.

उन्होंने कहा कि बलात्कार के बाद आरोपी युवती को 20 फरवरी को उसके घर के सामने गंभीर अवस्था में फेंक कर फरार हो गए थे.

वैश्य ने बताया कि पीड़िता ने रविवार को चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

उन्होंने कहा कि युवती की हालत ठीक नहीं होने के कारण उसे पहले जैतपुर स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे शहडोल जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

वैश्य ने बताया कि इस मामले में चारों आरोपियों विजय त्रिपाठी, मुन्ना सिंह, शिक्षक राजेश शुक्ला और मोनू महाराज के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज कर लिया गया.

उन्होंने कहा कि चारों आरोपी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

इस बीच शहडोल जिले के भाजपा अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह ने एक बयान जारी कर बताया कि मीडिया द्वारा यह मामला पार्टी के संज्ञान में आया है कि विजय त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष भाजपा जैतपुर के ऊपर जैतपुर में बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि ऐसे जघन्य अपराध में शामिल होने वाले एवं ऐसा आचरण करने वाले कार्यकर्ताओं के लिए भाजपा में कोई स्थान नहीं है.

सिंह ने कहा, ‘भाजपा ऐसे आचरण व अपराध की कड़ी निंदा करती है. अत: अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए विजय त्रिपाठी को तत्काल प्रभाव से पद हटाया जाता है और पार्टी से उसकी प्राथमिक सदस्यता समाप्त की जाती है.’

एनडीटीवी के मुताबिक इन चारों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 242, 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

इस घटना के सामने आने के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस ने शिवराज सिंह चौहान सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा, ‘शिवराज जी, भाजपा नेताओं से बेटी बचाओ.’

मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘शहडोल में सामूहिक दुष्कर्म, बीजेपी मंडल अध्यक्ष सहित 4 आरोपी; शहडोल ज़िले की एक युवती को बंधक बनाकर फार्म हाउस ले गए और फिर बीजेपी मंडल अध्यक्ष समेत कई लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. शिवराज जी, बीजेपी नेताओं से बेटी बचाओ. शवराज चरम पर है.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)